फरीदाबाद में कोरोना संक्रमण से पहली मौत, स्वास्थ्य विभाग ने की पुष्टि ।

0
496

एक तरफ फरीदाबाद में कोरोना वायरस के मरीजों में लगातार वृद्धि हो रही है, वहीं आज फरीदाबाद जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से पहली मौत की जानकारी खुद स्वास्थ्य विभाग ने स्पष्ट की है।

सिविल अस्पताल के सर्जन डॉक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि एक मरीज जिसकी उम्र करीब 68 वर्ष थी, जो एक निजी अस्पताल में 27 अप्रैल को भर्ती हुआ था। वह शुगर, हाइपरटेंशन व सांस की गंभीर बीमारी से पीड़ित था। उसका दो दिन पहले करीब 10:30 बजे निधन हो गया था।

लेकिन उक्त मरीज की जांच निजी अस्पताल की ओर से एक निजी लैब से करवाई गई थी, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया था। प्राइवेट लैब से जांच के मामले पहले भी संदेहास्पद रहे हैं, अतः इसकी सरकारी लैब से कोरोना जांच करवाने के लिए दोबारा सैंपल भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट पेंडिंग है।

लेेेकिन आज मीडिया को जारी बुलेटिन में स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि एक दिन में कोरोना वायरस के 4 नए मामले उभर कर आए है। वहीं गत दो दिन पहले बुजुर्ग की रिपोर्ट भी जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली है। इसका अर्थ यह है कि फरीदाबाद में कोरोना पॉजिटिव से मरने वाले पहला सख्स है।

इसका अर्थ यह है कि लोगों को ज़्यादा एतिहात बरतें जाने की जरूरत है। क्योंकि जितनी तेजी से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की हालत ठीक हो रही है, उतने ही तेज़ी से मामलों में इजाफा भी ही रहा है। अब तक कुल कोरोना मरीजों की संख्या 53 तक जा पहुंची हैं।

आज के मीडिया बुलेटिन में फरीदाबाद के आकड़ो 53 तक पहुँच चुकी हैं 41 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके है और 11 एक्टिव मरीज हैं जो ग्राफ बढ़ ही रह हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here