Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के इन 5 आलिशान रेस्टोरेंट में जाकर उठाएं इंडियन ज़ायके का लुत्फ़

अगर आप खाने के शौकीन हैं तो आप फरीदाबाद के इन 5 रेस्टोरेंट में जाकर देसी ज़ायके का लुत्फ़ उठा सकते हैं। शहर के इन 5 रेस्टोरेंट में आपको हर तरह के व्यंजन का स्वाद चखने को मिलेगा।

बेहतर सीटिंग और साज सज्जा के साथ साथ इन रेस्टोरेंट में कई पिक्चर पॉइंट भी हैं। इन पिक्चर पॉइंट पर लोग अपनी तस्वीर खिंचवा सकते हैं। अब आपको बताते हैं कि इन 5 आलिशान रेस्टोरेंट की फेहरिस्त में किस का नाम शामिल है।

सिलबट्टा स्टोरी

फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित सिलबट्टा स्टोरी में आप खास अंदाज में खाने का लुत्फ़ उठा सकते हैं। सिलबट्टा स्टोरी में सब कुछ देसी है जिसे एक खास तरीके के मॉर्डन अंदाज़ में पेश किया जाता है। तंदूरी ज़ायका और उसपर तीखे मसालों की महक सिलबट्टा स्टोरी में पेश किए जाने वाले हर व्यंजन को ख़ास तरीके से निहारती है।

सिलबट्टा स्टोरी में सबसे ख़ास है पापड़वाला पनीर जिसमे बड़े बड़े पनीर के टुकड़ों पर पापड़ की कोटिंग की जाती है। फिर पनीर को फ्राई कर उसपे मसाले की परत को चढ़ाया जाता हैं। सिलबट्टा स्टोरी में महामारी के दौर का भी ख़ासा ध्यान रखा गया है।

जो भी लोग अब खाने का लुत्फ़ उठाने सिलबट्टा स्टोरी आते हैं उनका सामजिक सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। सिलबट्टा स्टोरी में सबसे ख़ास है सर्विंग का अंदाज और खाने की पेशकश।

एचआर-51

शहर के टॉप 5 रेस्टोरेंट में से एक है एचआर-51 जो फरीदाबाद के सेक्टर 31 में मौजूद है। देसी खाने के शौक़ीन फरीदाबाद वासी यहां आकर इंडियन खाने का स्वाद चख सकते हैं। एचआर-51 में अभिभावकों को लुभाने के लिए साज सज्जा का भी ध्यान रखा गया है। बड़ी सी दीवार पर कई कार्टून और करेक्टर बनाए गए हैं जो रेस्टोरेंट के रूप को निखारते हैं। अब बात की जाए ज़ायके की तो रेस्टोरेंट का खाना भी लोगों को काफी पसंद आता है।

काके दा होटल

फरीदाबाद के एनआईटी, बीके चौक में काके दा होटल काफी मशहूर है। ठेठ पंजाबी पकवान और ढेर सारा मख्खन इस होटल की यूएसपी है। आपको बता दें कि साज सज्जा के मामले में होटल के नंबर कुछ कम पड़ जाते हैं पर बात की जाए स्वाद की तो वह काफी पूरे अंक बटोर लेता है। पंजाबी खाने और तौर तरीकों के साथ होटल का रुबाब बरकरार है। सालों से चलते आ रहा काके दा होटल फरीदाबाद की जनता के बीच काफी पॉपुलर है।

जय वीरू की जेल

एक प्रखर फ़ूड चेन जिसने धीरे धीरे पूरे देश में अपने पैर पसारे हैं। जय वीरू की जेल में मिलने वाले व्यंजन काफी स्वादिष्ट हैं। अब फरीदाबाद में भी जय वीरू की चेन ने अपना बोल बाला बना लिया है। आपको बता दें कि इस फ़ूड चैन के मेन्यू में मिलने वाले सभी व्यंजन देसी हैं। इस पूरे रेस्टोरेंट में सबसे ख़ास है इसकी साज सज्जा और थीम जो एक जेल पर आधारित है। अपने नाम की तरह यह रेस्टोरेंट भी काफी फ़िल्मी है। जो भी यहां पर आता है वो इस रेस्टोरेंट में तस्वीर जरूर क्लिक करवाता है।

ओपन यार्ड

फरीदाबाद के सेक्टर 16 में ओपन यार्ड ने भी धूम मचा रखी है। इस रेस्टोरेंट के बारे में सबसे ख़ास है इसका ओपन एयर अम्बिएंस। आपको बता दें कि जो भी लोग इस रेस्टोरेंट में खाना खाने आते हैं वह बड़े से यार्ड में पर्यावरण का लुत्फ़ उठाते हुए खाना खाते हैं। आपको बता दें कि रेस्टोरेंट का खाना भी लोगों को काफी पसंद आता है। रेस्टोरेंट में बाहर बैठकर खाने के साथ साथ अंदर खाने के लिए भी पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं। इस रेस्टोरेंट में सबसे ज्यादा ऑर्डर किया जाता है फ़ूड प्लाटर जो लोग काफी पसंद करते हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More