Pehchan Faridabad
Know Your City

खेलो इंडिया 2021 की हरियाणा में तैयारियां हुई शुरू, गेम्स को बनाया जाएगा यादगार : संदीप सिंह

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया-2021 के गेम्स को यादगार बनाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह आयोजन इतना भव्य होगा कि खेलों के इतिहास में इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।
खेल राज्य मंत्री श्री संदीप सिंह इन दिनों खेलो

इंडिया-2020 के पूर्व आयोजक रहे असम प्रदेश के दौरे पर हैं। गुवाहाटी पहुंचने पर असम सरकार की ओर से श्री सिंह का भव्य अभिनंदन किया गया। वहां पहुंचने के उपरांत केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए खेल मंत्री का कोविड-19 टेस्ट हुआ। जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उन्होंने कहा कि वे उन सब बातों का अध्ययन करने के लिए असम आए हैं, जिनसे आगामी वर्ष के खेलो इंडिया को सफल बनाने में मदद मिल सकती है। इस दौरान वे खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था से लेकर खेल स्टेडियम में असम सरकार एवं खेल विभाग द्वारा आयोजन के समय की गई तैयारियों का अवलोकन भी करेंगे।

खेल राज्यमंत्री श्री सिंह ने आज ऑल असम टेनिस एसोसिएशन के सहयोग से टेनिस ग्राउंड का दौरा करके वहां 2020 के गेम्स के दौरान किए गए प्रबंधों का जायजा लिया। श्री सिंह ने स्पोट्र्स आथॉरिटी ऑफ असम के सहयोग से भोगेश्वरी फुकानानी इनडोर स्टेडियम, दिसपुर का दौरा कर स्टेडियम में जिमनास्टिक और वेटलिफ्टिंग के खिलाडिय़ों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया।

इसके उपरांत खेल मंत्री ने साई के गुवाहाटी स्थित रीजनल सेंटर का दौरा करके बॉक्सिंग, फुटबॉल और जूडो सहित कई गेम्स के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ- साथ खेल राज्य मंत्री ने वैलोड्रम, साईकलिंग, फुटबॉल और बॉक्सिंग ग्राउंड सहित कई स्टेडियम का दौरा किया।

जारी विज्ञप्ति में खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा में खेलो इंडिया गेम्स के आयोजन की तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं। पंचकूला के साथ-साथ आसपास लगते जिलों के खेल परिसरों को इन गेम्स के लिए प्रयोग किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ ट्राइसिटी होने के कारण यहां एयरपोर्ट और परिवहन सहित खिलाडिय़ों के ठहरने की भरपूर व्यवस्था है। इसलिए सरकार ने आगामी खेलो इंडिया गेम्स के लिए पंचकूला का चयन किया है। श्री संदीप सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में खेलों के क्षेत्र में नई क्रांति पैदा हुई है।

हरियाणा के लिए खेलो इंडिया का आयोजन एक बड़ी उपलब्धि है , जो केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के प्रयास से संभव हो पाया है। इससे यहां के युवाओं में खेलों के प्रति नया उत्साह पैदा होगा और उन्हें भविष्य में आगे बढऩे का अवसर मिलेगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More