Pehchan Faridabad
Know Your City

बॉलीवुड की इन पांच फिल्मों को नहीं पड़ी किसी अभिनेता की जरूरत, बॉक्स ऑफिस पर की ताबड़तोड़ कमाई

बॉलीवुड में पिछले काफी समय से बदलाव की लहर चल रही है। एक दौर था जब महिलाओं को फिल्मों में महज 15 से 20 मिनट के रोल में टरका दिया जाता था। पर बदलते समय के साथ सिनेमा भी बदल चुका है। बात की जाए भारतीय सिनेमा की तो अब फिल्मों में अभिनेत्रियों को शो पीस ना बनाकर उनसे अभिनय करवाया जा रहा है।

बीते कुछ सालों में बॉलीवुड ने कई ऐसी हिट फिल्मे दी हैं जिनमे अहम किरदार फिल्म की हीरोइन का रहा। आज के इस स्पेशल वीडियो में हम आपको बताने जा रहे हैं उन 5 फिल्मों के बारे में जिन्होंने स्ट्रांग करेक्टर्स को परदे पर उतारा।

फैशन

साल 2008 में प्रियंका चोपड़ा और कंगना रनौत के अभिनय से सजी फिल्म फैशन ने सिनेमा घरों में दस्तक दी। मधुर भंडारकर ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया था। जब मधुर यह फिल्म बना रहे थे तो उन्हें इसके फ्लॉप होने का डर सता रहा था। मधुर को लग रहा था कि फिल्म में किसी भी बड़े हीरो की मौजूदगी ना होने से उनकी फिल्म के फ्लॉप होने के चांस हैं। पर फैशन ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की और सबको चौका दिया। इस मूवी के लिए प्रियंका और कंगना को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है।

नो वन किल्ड जसिका

महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों को देखते हुए डायरेक्टर राज कुमार गुप्ता ने इस फिल्म के निर्माण के बारे में सोचा। साल 2011 में फिल्म को रूपहले परदे पर उतारा गया। फिल्म में रानी मुखर्जी के साथ साथ अभिनेत्री विद्या बालन भी अहम भूमिका में नजर आई। रानी ने फिल्म में एक जरनलिस्ट का किरदार निभाया था। उनके द्वारा निभाया गया यह रोल सभी लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी हुआ था। फिल्म के लिए दोनों ही अभिनेत्रयों को कई सारे पुरस्कारों से भी नवाज़ा गया।

क्वीन

एक लड़की जो अपने हनीमून पर अकेले निकल जाती है, यह कहानी है साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म क्वीन की। विकास बहल ने इस फिल्म को डायरेक्ट करने के लिए फ्रांस की गलियों में जाकर काफी रिसर्च की। फिल्म का पूरा दारमदार था अभिनेत्री कंगना रनौत के कंधे पर।

कंगना ने अपनी दमदार एक्टिंग से इस फिल्म की खूबसूरत स्टोरी में चार चाँद लगा दिए। फिल्म का म्यूजिक भी काफी हिट रहा। क्वीन बॉलीवुड में सबसे पहली ऐसी फिल्म बानी जिसने महज फीमेल किरदार के बल पर सबसे ज्यादा कमाई की। फिल्म के लिए कंगना को दूसरी बार भी नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

पिकू

साल 2015 में डायरेक्टर शुजीत सरकार ने फिल्म पिकू को डायरेक्ट किया था। फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ साथ बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण भी नजर आई। फिल्म में दीपिका ने एक इंडिपेंडेंट बंगाली लड़की का किरदार निभाया। वहीँ दूसरी ओर बिग बी इस फिल्म में दीपिका के पिता के किरदार में नजर आए।

फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला। इस फिल्म के लिए दीपिका के राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने की भी उम्मीद की जा रही थी पर उस साल कंगना रनौत ने तनु वेड्स मनु के लिए नेशनल अवार्ड जीत लिया।

पिंक

तापसी पन्नू हर फीमेल ड्रिवन फिल्म का हिस्सा बन रही है। इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2016 से की जब वह डायरेक्टर अनिरुद्ध रॉय चौधरी की फिल्म पिंक में नजर आई। तापसी के साथ फिल्म में अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री कीर्ति कुलहरि भी अहम किरदार निभाते दिखे। फिल्म बहुत ही काम बजट में बनाई गई थी पर फिर भी अपने दमदार कंटेंट और स्टोरी के चलते फिल्म ने काफी अच्छा कलेक्शन किया। फिल्म काफी समय तक पब्लिक डिमांड के चलते सिनेमा घरों में बानी रही।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More