फरीदाबाद में घासीराम कोतवाल नामक नाटक का हुआ सफल मंचन

लॉकडाउन के बाद जिले में एक बार फिर से रंगमंच सजना शुरू हो गए हैं। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद पहले सितंबर महीने में थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया गया था।

वहीं, रविवार शाम को बृज नट मंडली व मानवीय निर्माण मंच संस्था की तरफ से सेक्टर 12 स्थित ओपन एयर थियेटर में एक दिवसीय नाट्य उत्सव का आयोजन किया गया। इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में एनसीआर इंफोटेनमेंट व् मिशन जाग्रति का अहम् योगदान रहा।

फरीदाबाद में घासीराम कोतवाल नामक नाटक का हुआ सफल मंचन

वहीँ मंच सञ्चालन डॉ. बलराम आर्या ने किया। इस दौरान रेवाड़ी नगर परिषद् के कमिश्नर दिनेश यादव मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के तौर पर संस्कार भारती हरियाणा प्रान्त की उपाध्यक्ष इंदु शर्मा मौजूद रही।

कार्यक्रम की शुरूआत में मानवीय निर्माण मंच से जुड़े बच्चों ने शानदार योगा प्रदर्शन किया। उन्होंने योग की कई प्रस्तुतियां दी, जिन्हें देखकार लोग दंग रह गए। उसके बाद बृज नट मंडली के कलाकारों ने बृजमोहन भारद्वाज द्वारा निर्देशित नाटक ‘घासीराम कोतवाल’ का मंचन किया। नाटक में राजनीति के अलग – अलग पहलुओं को दिखाया गया। सभी

कलाकारों ने शानदार अभिनय कर उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। नाटक में कृष्ण कुमार, नरेश ठाकुर, राजेश्वर कौशिक, अभिषेक राजपूत, अंजली, निशा, सोनम, शालू, नेहा ने अहम भूमिका निभाई। नाटक में आकाश शर्मा ने संगीत दिया व दीपक पुष्पदीप ने लाइटिंग की।

बृजनट मंडली के अध्यक्ष बृजमोहन व मानवीय निर्माण मंच के संयोजक बलराम आर्य ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अब धीरे – धीरे शहर में सांस्कृतिक आयोजन होने लगे हैं। यह कलाकरों के लिए एक अच्छा संकेत है।

क्योंकि लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से बेरोजगार बैठे कलाकारों को अब अपना हुनर दिखाने का मौका फिर से मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्थाएं मिलकर आगे भी नियमित रुप से इस तरह के आयोजन करती रहेगी।

इस भव्य मौके पर अधिवक्ता राजेश खटाना, एकता रमन, प्रताप चौधरी, परवेश मलिक, बांके बिहारी, आंनद सिंह भाटी, विकास गिल, रोहित चौहान, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago