Pehchan Faridabad
Know Your City

हो जाये सावधान,त्योहारों में हो रहे है यह तीन गैंग सक्रिय ,बढ़ रही है बारदाते

त्यौहार आते ही बदमाशों के गैंग ओर भी सक्रिय हो जाते है। इन दिनों चोरो को ओर बाकि अन्य गैंगो को मौका मिल जाता है अपने खतरनाक मकसद को अंजाम देना का।

एक तरफ आम जनता त्योहारों की ख़ुशी में व्यस्त होती है वही दूसरी ओर यह बदमाश आम जनता की खुशियों में ग्रेहेन लगाने की तैयारी कर रही होती है। त्योहारों के लिए सब लोग बहार निकलते है इस दौरान बाजार वह सड़को पर भीड़ लगी होती है बदमाश इस भीड़ में और भी सक्रिय हो जाते है और होने काम को अंजाम देते है।

त्योहारी सीजन शुरू होते ही चोरी , स्नेचिंग ,ठगी की वारदात अचानक वृद्धि हुई है। आपको बता दे की रोजाना चोर तीन से चार घरों को निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। वहीं, लोगों के वाहनों को पंचर करके उनसे ठगी करने वाले गिरोह के भी कारनामे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

नकली पुलिसकर्मी बनकर लोगों की नगदी लूटने वाला बुलेट गैंग भी शहर में आतंक मचाए हुए है। गनपॉइंट पर लूट और स्नैचिंग की घटनाएं भी आए दिन सामने आ रही हैं। वहीं, इसके उलट पुलिस अधिकारियों का दावा है कि शहर चारों तरफ से सुरक्षित है, हर जगह नाकेबंदी है, जांच हो रही है और अपराधी दबोचे जा रहे हैं।

जानिए त्योहारों के दौरान कोनसे गैंग हो रहे ज्यादा सक्रिय

लूट-स्नैचिंग
शहर में अपराधी इस कदर बेधड़क घूम रहे हैं कि लूट और स्नैचिंग आम हो गई है। बीते दिनों पल्ला थाना क्षेत्र में देर रात घात लगाकर बैठे बदमाशों ने हथियारों के बल पर मिठाई दुकानदार से उसकी दुकान के सामने सवा दो लाख रुपयों से भरा बैग लूट लिया। बचाव में आए शराब ठेके के सेल्समैन को गोली मारकर बदमाश फरार हो गए थे। ऐसा ही एक मामला एनएचपीसी चौक के पास भी सामने आया था। यहां स्नैचर बिल्डिंग मटीरियल का काम करने वाले युवक को गोली मारकर उसके गले से सोने की चेन छीनकर फरार हो गए थे। पुलिस अब तक इन मामलों में आरोपितों को दबोच नहीं सकी है।

बुलेट गैंग
बीते एक हफ्ते में बुलेट गैंग एक व्यापारी और एक ठेकेदार से पुलिसकर्मी बन लाखों का कैश लूटकर फरार हो चुका है। इनमें से एक मामले में सूरजकुंड थाना क्षेत्र के अनखीर इलाके में दिल्ली के एक इंटीरियर डिजाइनर से 1.40 लाख रुपये से भरा बैग बुलेट सवार पुलिसकर्मी बनकर लूट ले गया था। पुलिस अबतक उसका पता नहीं लगा सकी है। ऐसा ही एक मामला बल्लभगढ़ क्षेत्र में भी आया है, पुलिस उस मामले में भी अब तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

पंक्चर गैंग
टायर पंक्चर गैंग इस साल कई वारदात को अंजाम दे चुका है, मगर पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी हैं। बीते शनिवार को ही इस गैंग ने एक लोहा व्यापारी की कार से 3.30 लाख रुपये से भरा बैग उड़ा लिया। इससे पहले भी इस गैंग ने 30 जून को सेक्टर-45 निवासी कारोबारी मुनीश गुप्ता की कार का टायर पंक्चर कर बदमाशों ने 2 लाख रुपयों से भरा बैग उड़ा लिया था। वहीं, 27 जून को सेक्टर-55 में कार के बोनट पर तेल फेंककर ग्रेटर फरीदाबाद निवासी फैक्ट्री मालिक अरविंद सिंह की कार से बैग उड़ा लिया था। ऐसे मामले शहर में एक दो नहीं, दर्जनों हैं, मगर पुलिस इन अपराधियों तक पहुंचने में असफल है।

रोज दर्ज हो है मुक़दमे

रोजाना शहर में बाइक चोरी से लेकर रोजाना शहर में बाइक चोरी से लेकर घरों में चोरी के चार से पांच मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। आलम यह है कि रात होते ही एसजीएम नगर, डबुआ, बल्लभगढ़, संजय कॉलोनी और एनआईटी जैसे क्षेत्रों में घर के बाहर खड़े दोपहिया वाहन सेफ नहीं हैं। रोजाना इन इलाकों से वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज हो रही हैं, मगर पुलिस अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम दिख रही है।

शहर में पुलिस लगातार चोरी की वारदात में संलिप्त अपराधियों को दबोच रही है। पुराने हिस्ट्रीशीटरों पर भी पुलिस की नजर है। ऐसे में अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी घटना में लिप्त होगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। शहर में नाइट पैट्रोलिंग और नाकेबंदी भी सख्ती से हो रही है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More