Online se Dil tak

अपने अपने घर जाने के लिए , आज भी आते है 1000 फोन कॉल्स।

फरीदाबाद : कोरोना काल के दौरान सभी लोग परेशान है। इसी के संदर्भ जिला प्रशासन फरीदाबाद ने लॉक डाउन के साथ साथ कोविड -19 कंट्रोल रूम भी बना दिया । जिस कंट्रोल रूम में लोगों को इस महामारी के दौरान सुविधाएं दी जाती है और उनकी समस्याओं को सुनकर सुलझाने का भी पूर्ण प्रयास किया जाता है । 0129-222001 ये है हेल्पलाइन नंबर , बताना चाहेंगे अंतिम नंबर 1 से लेकर 9 तक सभी हेल्पलाइन नंबर है ।

Control Room, Faridabad

लॉक डाउन के तीसरे चरण में क्या चल रहा कंट्रोल रूम में ?

लॉक डाउन के तीसरे चरण में फरीदाबाद जिला प्रशासन पहले से भी कई ज़्यादा अलर्ट हो चुका है । यहां तक की लोगों कि कॉल्स भी इन दिनों आ रही है । जिला प्रशासन फरीदाबाद मुमकिन मदद लोगों तक पहुंचा रहा है । दिन भरें में लगभग एक हजार के आस पास कॉल्स आ जाती है।

क्या है लोगों की सामान्य परेशानी ?

पहले जब लोग अपनी परेशानी सुनाने के लिए संपर्क करते थे तब भी अधिकतर लोग यही कहते थे कि उन्हें उनके गांव और घरों तक पहुंचाया जाए। इसके अलावा कहीं राशन की कमी , कहीं छोटी मोटी परेशानियां के हाल के लिए प्रशासन लोगों जो समझाने भी जाते है । यदि कहीं कोरोना संदिग्ध होने की सूचना भी मिलती तब भी उनकी सुनवाई करी जाती है तुरंत एक्शन लिया जाता है । यदि किसी को मूवमेंट पास बनवाना होता है तो सरल हरियाणा की सरकारी वेबसाइट पर जाकर आवेदन दे सकते है ।

अपने अपने घर जाने के लिए , आज भी आते है 1000 फोन कॉल्स।

क्या कहा कंट्रोल रूम कोऑर्डिनेटर ने ?

कंट्रोल रूम कोऑर्डिनेटर एमपी सिंह से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि लोगों की समस्या पहले भी घर जाने की थी और आज भी कई लोगों की समस्या यही है । इसके अलावा दो अधिकारियों को केवल कोर्ट आए लोगों की समस्या को सुनने के लिए बिठा रखा है। कंट्रोल रूम द्वारा हर वो संभव मदद लोगों तक पहुंचाई जा रही है ताकि लोगों की परेशानियां काम हो सके ।

Read More

Recent