उत्तर कोरिया का संकी तानाशाह किम जोंग उन कैसे एक चीयर लीडर के प्यार में हो गया पागल

संकी तानाशाह के नाम से दुनिया भर में कुख्यात उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन इन दिनों मौत की कगार पर है। कुछ समय पहले हुए कार्डियोवास्कुलर के असफल इलाज के कारण इन दिनों किम जोंग की तबियत बिगड़ी हुई है। लेकिन अभी तक दुनियाभर कि कोई भी मीडिया एवं खुफिया एजेंसी इस बात की पुख्ता जानकारी हासिल कर पाने में सफल नहीं हो पाई है किम जोंग उन की वास्तव में क्या स्थिति है।

किम जोंग उन पूरी दुनिया में अपने सख्त और कुरूर रवैया के कारण जाने जाते हैं लेकिन किम जोंग उन के जीवन का एक हिस्सा वह भी है जिसमें वह कभी एक लड़की को ऑर्केस्ट्रा में गाते हुए देखकर उसके प्यार में पागल हो गए थे और जब उस लड़की से पहली बार मुलाकात की तो किम जोंग उन ने उस लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा।

चियर लीडर पर कैसे आया संकी तानाशाह का दिल:-

किम जोंग उन के देश से किसी भी खबर का बाहर निकल पाना इतनी आसान बात नहीं है लेकिन अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आई खबरों के अनुसार कीम कि जिस लड़की से शादी हुई है वह कभी चीयरलीडर हुआ करती थी जो पहले कीम की प्रेमिका बनी और फिर बाद में उसी से किम जोंग उन ने शादी की।

जिस लव स्टोरी की हम बात कर रहे हैं उसमें किम पहली बार अपनी प्रेमिका से उत्तर कोरिया के एक मशहूर ऑर्केस्ट्रा में मिला था। जहां उसे री सोल जू को पहली बार देखते ही उसका दिल उस पर आ गया और जब बाद में कीम की री सोल जू से मुलाकात हुई तो उसने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा और अब दोनों की शादी को 11 साल बीत चुके हैं।

महिलाओ के मामले में कीम जोंग उन की खासियत:-

किम जोंग उन की लवस्टोरी इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि कीम के परिवार में उनके दादा एवं पिता ने कई शादियां की ओर पत्नियों के अतरिक्त भी उनके जीवन में कई महिलाएं रही। लेकिन कीम जीवन में केवल उनकी एक ही पत्नी है जिससे वह प्रेम करता है और जिसके साथ उसका प्रेम विवाह हुआ है।

किम जोंग की पत्नी को शादी से पहले करना पड़े थे ये काम:-

2005 में जब एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप होने जा रही थी तो उसके लिए उत्तर कोरिया से चीयरलीडर का सिलेक्शन किया जाना था जिसमें री सोल जू को चयनित कर लिया गया और इस प्रतियोगिता में री सोल जू ने चेयर लीडर की भूमिका निभाई थी। बाद में री सोल जू को उत्तर कोरिया के मशहूर ऑर्केस्ट्रा में गाने गाने का कार्य भी करना पड़ा। कहा जाता है कि री सोल जू के गाने पूरे उत्तर कोरिया में काफी मशहूर थे लेकिन कीम से शादी हो जाने के बाद उनके गानों की सभी वीडियो को नष्ट कर दिया गया।

किम ने ऐसे मनाया था अपने पिता को प्रेम विवाह के लिए:-

किम जोंग उन एक राजशाही परिवार से संबंध रखता है जबकि री सोल जू एक मध्यवर्गीय परिवार की लड़की थी ऐसे में यह स्पष्ट हो जाता है कि कीम का परिवार ने री सोल जू के साथ कीम के विवाह के लिए एकदम से हामी बिल्कुल नहीं भरी होगी।

लेकिन री सोल जू रिश्तेदार के खास रिश्तेदार सेना में जनरल थे जिनके राजशाही परिवार से काफी अच्छे रिश्ते है। इसलिए री सोल जू की किम के साथ शादी होना थोड़ा सरल हो गया। लेकिन री सोल जू को किम जोंग उन शादी से पहले 6 महीने तक राजशाही परिवार में रहने के लिए ट्रेनिंग लेनी पड़ी थी ताकि वह उनके तौर तरीके सीख सके।

पहली बार ऐसे आई थी क्योंकि पत्नी दुनिया के सामने:-

किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया में कभी भी अपनी पत्नी को तस्वीरों का हिस्सा नहीं बनने दिया लेकिन किम जोंग ने जब चीन का दौरा किया तो वह अपनी पत्नी को भी साथ लेकर गए जिसके बाद किम जोंग उन की पत्नी की पहली बार तस्वीरें दुनिया के सामने आई जिसमें उसको पारंपरिक पोशाक में देखा गया। कहा जाता है कि किम अपनी पत्नी का काफी सम्मान करते हैं और उनकी पत्नी भी उनके कार्य में उसे सलाह मशवरा देकर किम का साला का सहयोग करती है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago