Categories: HealthSpecialTrending

सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा 350 लोगों को कच्चा राशन उपलब्ध कराया।

तालाबंदी के बुरे दौर में मुसीबत में फंसे अप्रवासी : मजदूरों व गरीब लोगों को सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि.) फरीदाबाद द्वारा ओल्ड फरीदाबाद के संत नगर में दो दिन में 350 से अधिक लोगों को कच्चा राशन उपलब्ध कराया गया।

सेवा के इस कार्य में सेवादार सर्वश्री चुन्नीलाल चोपड़ा, दिनेश छाबड़ा, गुरुप्रसाद सिंह, टोनी पहलवान, कुलदीप सिंह साहनी, प्रमोद गर्ग, सर्वजीत सिंह चैहान, सुरेंद्र सिंह सांगा तथा अनिल अरोड़ा का सराहनीय योगदान रहा। इस दौरान सरकार व प्रशासन द्वारा जारी हिदायतों का सख्ती से पालन किया गया।

इस अवसर पर सेवादार गुरुप्रसाद सिंह, टोनी पहलवान व कुलदीप सिंह साहनी ने संयुक्त रूप से कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में हम सभी को एकजुटता दिखाते हुए जरूरतमंद व गरीब अप्रवासी लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, यही इंसानियत का भी तकाजा है।

सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट (रजि.)

सरबत दा भला चैरिटेबल ट्रस्ट ने कहा कि इस मुसीबत के समय में अगर इन गरीब व मजदूरों की मदद नहीं की गई तो आने वाले समय में हमें अपने उद्योग-धंधे चलाने को भी श्रमिक नहीं मिल पाएंगे, जिसका देश व समाज के विकास पर विपरित प्रभाव पड़ेगा और देश की अर्थव्यवस्था ढह जाएगी।

इसलिए हम सभी को इन अप्रवासी मजदूरों की भरपूर मदद करनी चाहिए और उनके लिए यहीं रहने-खाने के उचित प्रबंध करने चाहिए ताकि जब कल को तालाबंदी खुले तो ये मजदूर यहीं उद्योगों में काम जीवन को सही पटरी पर ला सकें।

वहीं उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही इस जंग में योद्धाओं की तरह बचाव कार्यों में जुटे सफाई कर्मियों, सीवरमैनों, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस कर्मियों तथा अन्य तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के उन कर्मचारियों जो बचाव कार्यों में दिन-रात जुटे हैं, की भी जमकर प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि देश जल्द ही कोरोना के खिलाफ इस जंग को जीत लेगा और हमारा जीवन फिर से सामान्य हो जाएगा।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago