Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद के इन 5 बाजारों में छाई हुई है त्योहारों की रौनक, धड़ाधड़ बाजार आ रहे हैं लोग

त्योहार हमारे जीवन में उमंग भरता है और जैसे की हम सभी जानते है की रोशनी का त्योहार लगभग यहां है, इसे सबसे सुंदर तरीके से मनाएं। यह उच्च समय है जब आप चेकलिस्ट और अपने आपको खरीदारी के लिए तैयार कर ले|और अपने सभी चीज़ों की सूची बनाएं जैसा कि हमने फरीदाबाद में सबसे अच्छे बाजारों की सूची तैयार की है ताकि सबसे अच्छी दिवाली होम डेकोर आइटम, दीये, मोमबत्तियाँ, गिफ्टपैक और बहुत कुछ अपको आसानी व किफायती रकम पर मिल सके।
तो चलिए रुख बदलते है फरीदाबाद के इन बाज़ारों की तरफ

1•NIT – 1

मुख्य बाजार N.I.T 1 फरीदाबाद का सबसे अच्छा बाज़ार है जहाँ आपको हर चीज़ सबसे अच्छी कीमत पर मिलेगी। आप बस नाम दें और चिज आप आसानी से प्राप्त कर पायेंगे। स्ट्रीट शॉपिंग ,कई रेस्तरां और शोरूम के साथ इस बाजार का जीवन है। आपको सबसे अच्छी कीमत पर सबसे अच्छी चीज पाने के लिए संकीर्ण गलियों से गुजरना होगा।

इसके अलावा यहां कई विश्वसनीय आभूषण शोरूम हैं भी है,ऐसे तो रोज़ ही ये मार्किट बहुत खुबसूरती से भरा होता है लेकिन दिवाली के त्योहार की चीजे व चमचमाती लाईट आपका मन मोह लेगी| रंगबिरंगी लाईट हो य घर की सजावट का सामान यहां आपको सब कूछ आसानी से और सही दाम पर मिल जायेगा |

सिर्फ इतना ही नही यहां हर वर्ग के लोगों को उनकी जरूरतों के मुताबिक सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा लेडीज कपड़ों के साथ बच्चों के लिए भी कपड़े उपलब्ध हैं।दिवाली के इस शुभ मौके पर NIT 1 मार्किट से शॉपिंग करने पर आपको कोई पचतवा नही होगा|

2•NIT – 5 मार्किट

फरीदाबाद के सबसे अच्छे मार्किट की लिस्ट में शामिल होता है NIIT- 5 का मार्किट इस मार्किट की खासियत ही ये है की इस मार्किट में हर छोटी चिज से लेकर कोई भी बडी चिज आपको बडी आसानी से मिल जायेगी, यहां पर महिलाओं को उनकी जरूरत के हिसाब से हर प्रकार के कपड़े आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। यही नहीं, यहां पर सस्ते से लेकर ब्रैडेड कपड़े भी उपलब्ध हैं।

दिवाली के त्योहार को नज़र में रखते हुए आपकी ज़रूत का सारा सामान इस मार्किट में आपके लिए आसानी से उपलब्ध है | होम डेकोर आइटम,दिये,मोमबत्तियाँ,गिफ्ट्स सब कुछ दिवाली के त्योहार को नज़र में रखते उपलब्ध किया गया है इसलिए इस बाजार से खरीदारी करने के लिए दूर-दराज से भी लोग पहुंचते हैं।

3•ओल्ड फरीदाबाद मार्केट

ओल्ड फरीदाबाद मार्किट त्योहारों की खरीदारी के लिए अन्य बाजारों की अपेक्षा सबसे बेहतर माना जाता है। इस बाजार में सैकड़ों छोटी-बड़ी कपड़ों , जूते, मिठाईयों व अन्य सामान की शॉप हैं।यहां पर सभी लोगो को उनकी जरूरत के हिसाब से सभी प्रकार कि चिज़े आसानी से उपलब्ध हो जाती हैं। यही नहीं, यहां पर सस्ते से लेकर ब्रैडेड कपड़े भी उपलब्ध हैं।

जहां पर नहरपार, सोसायटी, सेक्टर, कॉलोनी व गांवों में रहने वाले लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं। बड़े व काफी फाले होने की वजह से यहां हर वर्ग के लोगों को उनकी जरूरतों के मुताबिक सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगा कोई भी सामान मिल जाता है |

इस बाजार में आने के लिए ऑटो रिक्शा सबसे सरल साधन है। लोग अपने वाहन से आने में सहूलियत महसूस करते हैं। मार्केट के आसपास की सड़कें भी बेहद अच्छी हैं। यह मार्केट की कनेक्टिविटी नैशनल हाइवे और बाईपास के अलावा अन्य सेक्टरों से भी अच्छी है।

4•सेक्टर 15 मार्केट

यह फरीदाबाद के सेक्टर साइड में सबसे अच्छा मार्केट है अगर आप भी सैक्टर साइड मे रह्ते हैं तो आपके लिए यह मार्किट बहुत अच्छा होगा क्युकी नज़दीक होने के साथ ही दिवाली का हर सामान फिर चाहे वो कपडे,जूते यह होम डेकोर का कोई भी सामान क्यू ना हो आपके लिए आसानी से उपलब्ध होगा |आपको पार्किंग में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

लेकिन इसके अलावा आपको यहां आपकी जरूरत की हर चीज मिल जाएगी। यह बाजार अपने भव्य कैफे और शोरूम के लिए प्रसिद्ध है। आपको वहां सबसे अच्छा स्ट्रीट फूड भी मिलेगा और स्ट्रीट क्लॉथ वेंडर भी। शाम को घूमने के लिए यह सबसे अच्छा बाज़ार है क्योंकि यहाँ की भीड़ अद्भुत है।

5•बल्लभगढ़ मार्किट

यह वास्तव में एक बड़ा बाजार है, जिसमें किराने का सामान, कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स, किताबें और स्टेशनरी, स्ट्रीट स्टाल और क्या नहीं, एक बड़ी विविधता है जो आपको सस्ती दामो पर मिल सकती है, खासतौर पर मध्य क्षेत्र में रहने वाले मध्यवर्ग के लिए।

सिर्फ इतना ही नही दिवाली के इस सीज़न इस मार्किट मे दिये ,मोमबत्तियाँ, लाईट, होम डेकोर इतियदि आपकी ज़रूरत का हर वह सामान उपलब्ध है , इतना ही नही 2 और 3 और बल्लभगढ़ में, यहां कोई ब्रांडेड स्टोर नहीं होने की बात करते हुए, कोई समर्पित पार्किंग स्थान, औसत सफाई और औसत भीड़, सबसे अच्छा रेल और सड़क संपर्क मेट्रो जल्द ही आ रहा है|

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More