लालू के समधी ने सोनिया से मांगा बिहार में हार का हिसा

तेजस्वी की बहन अनुष्का के ससुर हैं हरियाणा के पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव

-कांग्रेस स्टार प्रचारक नहीं होने के बावजूद कैप्टन ने बिहार में किया था प्रचार

बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अप्रत्याशित जीत हुई है। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए को 243 विधायकों वाली विधानसभा में 126 सीट मिली हैं। इसमें भाजपा को 74,जनता दल यूनाइटिड को 43, निर्दलीय समर्थन 1,हम 4, वीआइपी 4 शामिल हैं। नीतिश कुमार एक बार फिर सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे।

लालू के समधी ने सोनिया से मांगा बिहार में हार का हिसा

10 नवंबर को चुनाव परिणाम आने से पहले इलेक्ट्रानिक चैनल से लेकर प्रिंट मीडिया तक में एक्जिट पोल के नतीजों के आधार पर यह कहा जा रहा था कि बिहार में इस बार पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लालू की पार्टी को 75 सीट पर जीत मिली यानी भाजपा से भी एक सीट ज्यादा तेजस्वी ने जीती मगर यहां तो कांग्रेस ने तेजस्वी की लुटिया डुबो दी।

कांग्रेस ने बिहार में गठबंधन के तहत 70 सीटों पर चुनाव लड़ा और महज 19 पर ही जीत दर्ज की जबकि यहां कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने 52 विधानसभा सीटों के लिए 8 क्षेत्रों में रैलियां की।

आंकड़ों के आधार पर यह भी बताया जा रहा है कि जहां-जहां राहुल गांधी गए थे वहां-वहां कांग्रेस प्रत्याशी हार गए। कांग्रेस की वैतरनी पार लगाने दिल्ली से बिहार गए राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला भी कुछ चमत्कार नहीं कर सके। कांग्रेस ने यहां प्रचार के लिए 30 प्रचारकों को भी झोंका था मगर कहीं कोई चमत्कार नहीं कर सका।

अब लालू प्रसाद यादव के समधी और हरियाणा कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने सोनिया गांधी को ट्वीट करके कहा है कि वह इस हार के कारणों की जांच कराएं। एक तरह से कैप्टन ने सोनिया गांधी से हिसाब मांगा है। अब सोनिया गांधी क्या हिसाब देंगी। उनके खुद के बेटे राहुल गांधी ही कुछ चमत्कार नहीं कर पाए। जिन 52 सीटों पर उन्होंने प्रचार किया, उनमें से ज्यादातर सीट पार्टी हार गई। वहां के हारे हुए नेता तो यहां तक दबी जुबान में कह रहे हैं कि राहुल गांधी की रैली से पहले उनकी जीत सुनिश्चित थी।

कैप्टन अजय यादव रेवाड़ी के नेता हैं और उनके बेटे चिरंजीव राव फिलहाल रेवाड़ी से कांग्रेस के विधायक हैं। चिरंजीव राव की ही लालू की बेटी अनुष्का से विवाह हुआ है। खैर, सोनिया गांधी लालू के समधी को कोई जवाब दे या नहीं मगर उनके खासमखास कैप्टन से यह सवाल पूछ सकते हैं कि वे जब कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में भी शामिल नहीं थे तो फिर वे बिहार में 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक क्यों रहे। वहां रहकर उन्होंने क्या किया। क्या पार्टी ने उनकी बिहार चुनाव के लिए जिम्मेदारी लगाई थी।

Pehchan Faridabad

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago