NRI लड़के ने शादी के 15 दिन बाद दिया धोखा, फिर लड़की ने गम को ताकत बना फोड़ा UPSC, जाने पूरी कहानी

शादी एक ऐसा बंधन है, जो जीवन की नई राह की ओर ले जाता है। लेकिन कई बार यह राह कई कारणों से बेहद मुश्किल हो जाती है। ऐसे में शादी एक बोझ सा लगने लगती है। आपको बता दे लड़की के लिए वर की तलाश कर रहे हर माता-पिता की इच्छा होती है कि उसकी बेटी का होने वाला वर अच्छी कमाई करता हो, परिवार अच्छा हो। खास करके माता-पिता और खासकर लड़की का ध्यान भी खिंच ही जाता है कि होने वाला पति एनआरआई है।

हर लड़की का सपना होता है उसके सपनों का राजकुमार आएगा और सात समुंदर पार उसे सपनों के गांव में ले जाएगा। आज एेसी लड़कियों की तादाद भी बढ़ती जा रही है जो विदेशी दूल्हा चाहती हैं। लेकिन अब यही एनआरआई लड़के ही ज्यादा धोखे देते है।

NRI लड़के ने शादी के 15 दिन बाद दिया धोखा, फिर लड़की ने गम को ताकत बना फोड़ा UPSC, जाने पूरी कहानी

जी हां ताजा रिपोर्ट के मुताबिक विदेशों में रहने वाले एेसे एनआरआई दूल्हे धोखा देने में अव्वल हैं। ऐसा ही वाकया हुआ है एक लड़की कोमल गणात्रा के साथ। उसके शादी के 15 दिन बाद उसका पति छोड़ देता है लेकिन इस बीच कोमल टूटने की बजाय उसने अपने गम को ही अपना हथियार बना लिया।

बात कर रहे है कोमल गणात्रा की, जिन्होंने अपने दम पर यूपीएससी की परीक्षा पास की है। उनके लिए ये परीक्षा पास करना आसान नहीं था, कई कठिनाइयों का सामना करने के बाद कोमल IAS बनी है। 26 साल की उम्र में शादी करने वाली कोमल को उनके पति ने सिर्फ न्यूजीलैंड जाने के लिए छोड़ दिया था।

दरअसल, उनकी शादी एक NRI से हुई थी। पति के छोड़कर चले जाने पर कोई भी इंसान टूट जाता है, लेकिन कोमल ने हिम्मत नहीं हारी जिसके बाद उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी थी।

कोमल ने बताया कि ‘शुरू से ही मेरे पापा ने हमें जिंदगी में आगे बढ़ना सिखाया है, जब मैं छोटी थी, तभी से पिता कहते थे कि तुम बड़ी होकर IAS बनना, लेकिन उस समय मैं नासमझ थी।

वहीं एक इंटरव्यू में कोमल ने कहा था कि, हमे ये लगता है की शादी हमे परिपूर्ण बनाती है पर ऐसा कुछ भी नही है क्योंकि एक लड़की की जिंदगी में शादी ही सबकुछ नहीं होता उसकी जिंदगी में करने के लिए बहुत कुछ है और अगर एक लड़की में हिम्मत हो तो वो अपनी जिंदगी खुद संवार सकती है।

Pehchan Media

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago