Pehchan Faridabad
Know Your City

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, ट्रैक पर सोए हुए मजदूरों पर मालगाड़ी गुजरने से 17 की मौत

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, ट्रैक पर सोए हुए मजदूरों पर मालगाड़ी गुजरने से 17 की मौत :- महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सोए हुए मजदूरों के ऊपर से ट्रेन के गुजरने से बड़ा हादसा हो गया। टीवी रिपोर्ट्स के अनुसार, शुक्रवार सुबह हुई इस घटना में कम से कम 17 मजदूरों की मौत हो गई है। यह सभी मजदूर छत्तीसगढ़ जा रहे थे।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, साउथ सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि औरंगाबाद के कर्माड के नजदीक हादसा हुआ। आरपीएफ और स्थानीय पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। 

ANI का इस सम्बंध में ट्वीट

मिली जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. वे सभी एक निजी कंपनी में काम करते थे. बताया गया कि दिन भर सफर करने के बाद वे रात में आराम करने के लिए ट्रैक पर सो गए. अधिकारियों ने बताया कि यह दुर्घटना एक मजदूरों पर मालगाड़ी के गुजर गई.

इस घटना पर साउथ सेंट्रल रेलवे के पीआरओ ने कहा कि ये माल गाड़ी की खाली रेक थीं. आरपीएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच रही है. अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है.

महाराष्ट्र में बड़ा हादसा, ट्रैक पर सोए हुए मजदूरों पर मालगाड़ी गुजरने से 17 की मौत

यह सभी प्रवासी मजदूर मध्य प्रदेश के थे और ट्रेन पकड़ने के लिए भुसावल की ओर जा रहे थे. सभी मजदूर जलगांव में आयरन फॉट्री में काम करते थे. गुरुवार को भी औरंगाबाद से मध्य प्रदेश की ट्रेन चली थी. मजदूर 35-36 km चलने के बाद पटरी पर बदनपुर और करमड के बीच सो गए. सभी मध्य प्रदेश स्थित शहडोल के निवासी हैं.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार ने मार्च महीने के अंतिम दिनों में लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर विभिन्न राज्यों में जहां-तहां फंस गए थे। इसके बाद कई मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल गए।

हालांकि, तीसरे चरण का लॉकडाउन घोषित होने के बाद केंद्र सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। रेलवे अभी तक एक लाख से भी ज्यादा मजदूरों को उनके घर तक पहुंचा चुकी है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More