Pehchan Faridabad
Know Your City

अंधविश्वासी है बॉलीवुड के ये सितारे कोई पहनता है काला धागा तो कोई बांधता है हाथ में दो घड़ियां

ज़िंदगी में जो लोग किसी चीज़ से डरते हैं वो उस डर से बचने के लिए कई बार अंधविश्वास का सहारा लेते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके जीवन की नकारात्मकता खत्म हो जाएगी।

वैसे ये डर सिर्फ़ आम लोगों को ही नहीं होता, बल्कि बॉलीवुड सितारों के मन में भी होता है तभी वो उन चीजों को मानते और इस्तेमाल करते है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। जिससे कि उन्हें भी अंधविश्वास का सहारा लेना पड़ता हैं। चलिए आपको बताते हैं बॉलीवुड सितारें जो अपनी ज़िंदगी में कई प्रकार के टोटके का सहारा लेते है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, रणवीर सिंह अक्सर बीमार हो जाते थे, इसलिए उनकी मां ने उनके टखने पर एक काला धागा बांधा था, जो आज भी रणवीर ने निकाला नहीं है। रणवीर को लगता है कि इसी धागे की वजह से अब वह स्वस्थ रहते हैं।

कैटरीना कैफ अपनी हर फिल्म की रिलीज़ से पहले अजमेर में ख्वाज़ा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर ज़रूर जाती हैं। वह दरगाह में अपनी फिल्म की कामयाबी की दुआ मांगने जाती हैं और अक्सर उनकी ये दुआ कुबूल भी हो जाती है।

बिग बी यानी कि अमिताभ बच्चन को क्रिकेट बहुत पसंद है, लेकिन वो कभी भी भारत का क्रिकेट मैच लाइव नहीं देखते। उनका मानना है कि अगर वो टीवी के सामने बैठ जाते हैं तो भारत के विकेट गिरने लग जाते हैं।

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान असल ज़िंदगी में कितने अंधविश्वासी हैं इसका अंदाज़ा उनके फिरोज़ा ब्रेसलेट को देखकर आसानी से लगाया जा सकता है। सलमान को यह ब्रेसलेट उनके पिता सलीम खान ने दिया है और सलमान इसे अपनी सलामती के लिए पहनते हैं।

शाहरुख खान अंक ज्योतिष पर इस कदर भरोसा करते हैं कि उन्होंने अपनी सभी गाड़ियों का नंबर 555 रखा है। इतना ही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की हार से परेशान होकर उन्होंने ज्योतिषी के कहने पर अपनी टीम की जर्सी का रंग भी बैंगनी करवा दिया था।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More