Pehchan Faridabad
Know Your City

दिल्ली एनसीआर के वकीलों ने उठाई एक से दूसरे जिले में स्वतंत्र रूप से आवाजाही की मांग

दिल्ली उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन ने दिल्ली उच्च न्यायालय से अनुरोध किया है कि वह दिल्ली पुलिस को एनसीआर क्षेत्र (नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव और फरीदाबाद) में रहने वाले वकीलों को स्वतंत्र रूप से दिल्ली से बाहर जाने की अनुमति देने का निर्देश दे।

दिल्ली उच्च न्यायालय को एक पत्र सौंपते हुए, डीएचसीबीए के अध्यक्ष मोहित माथुर ने कहा है कि वकीलों को अदालत द्वारा जारी किए गए वैध पहचान पत्र, या किसी भी बार एसोसिएशन / बार काउंसिल के पहचान पत्र के आधार पर दिल्ली में और उसके बाहर आवाजाही की अनुमति दी जानी चाहिए।

Demo picture

डीएचसीबीए के अध्यक्ष मोहित द्वार यह अनुरोध उन सभी वकीलों की ओर से किया गया है जो दिल्ली एनसीआर के क्षेत्रों में रहते हैं और सीमाओं की सीलिंग के कारण दिल्ली में अपने कार्यालयों में रखी गई फाइलों एवं अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों तक पहुंच पाने में असमर्थ हैं इनमें से कुछ वकील ऐसे भी है किए से अधिकांश के पास सुनवाई में भाग लेने के लिए उनके आवासों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा भी उपलब्ध नहीं है।

इस मामले में वकीलों द्वारा यह भी मांग की गई है कि इस पूरे मामले में वकीलों को मिलने वाले न्याय की अवधि पहले ही निर्धारित की जाए ओर जिस प्रकार पुलिसकर्मियों को अंतरराज्यीय आवाजाही की अनुमति दी गई है उसी प्रकार वकीलों को भी यह अनुमति दी जाए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More