फरीदाबाद में 30 हजार मास्क तैयार कर निःशुल्क जरूरतमंद को वितरित किए गए ।

0
489

उपायुक्त यशपाल के कुशल मार्गदर्शन व जिला कार्यक्रम अधिकारी शांति जून के नेतृत्व में कोविड-19 के बचाव के लिए आंगनवाड़ी वर्कर तथा हेल्पर्स भी निरंतर लोगों की मदद के लिए मेहनत कर रही हैं।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि इन कार्यकर्ताओं की ओर से करीब 30 हजार मास्क तैयार कर निःशुल्क जरूरतमंद को वितरित किए गए। इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सर्वे के कार्य में भी निरंतर जुटी हुई हैं। वे डोर टू डोर जाकर कोविड-19 की पहचान हेतु स्वास्थ्य विभाग के साथ स्क्रीनिंग की जा रही है।

आरोग्य सेतु एप्लीकेशन को भी डाउनलोड करवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। आंगनवाड़ी वर्कर कंटेनमेंट जोन में भी निरंतर अपनी डयूटी देकर पूरी कर्तव्य निष्ठा से कार्य कर रही हैं। साथ ही वे स्वयंसेवी संस्था के साथ राशन के वितरण में भी सहयोग कर रही है। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों के राशन वितरण हेतु डोर टू डोर सर्वे भी किया जा रहा है।

अपने एरिया के लाभपात्रों को पिछले माह के अंतिम दिनों में 1 से 15 मई तक का सूखा राशन जैसे चावल, गेहूं, पंजीरी, तेल वितरण किया जा रहा है। यह राशन 6 माह से 6 वर्ष के बच्चों, गर्भवती व दूध पिलाने वाली माताओं को वितरित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here