Online se Dil tak

धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है देश।ट्रेन होंगी चालू 12 मई से , देखिए कौन कौन सी ट्रेनें होंगी चालू ।

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए भारत सरकार ने मुमकिन कदम उठाएं सबसे पहले जनता कर्फ्यू उसके बाद लॉक डाउन वाली और फिर लॉक डाउन 2 , जब इनसे भी बात ना मनी तो सरकार ने लॉक डॉन 3 लगाया। हर बार लोगों को ऐसा लगने लगा था की लॉक डाउन बढ़ेगा ही , लेकिन भारत सरकार के और भारत रेल मंत्रालय के उठाए हुए इस कदम से यह ज्ञात हो जाता है कि लॉक डाउन 3 भारत अंतिम लॉक
डाउन हो सकता है ।

भारत सरकार और रेल मंत्रालय द्वारा एक बड़ा फैसला लिया गया लॉक डाउन 3 के खत्म होने से पहले ही 12 मई से ट्रेनों का संचालन धीरे धीरे शुरू किया जाएगा । जानकारी के लिए बताना चाहेंगे कि इस दौरान 15 यात्री (पैसेंजर) ट्रेनों को चालू किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक 11 मई से ट्रेन की बुकिंग शाम 4:00 बजे से चालू कर दी जाएंगी। टिकट बुकिंग करने के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC ) की वेबसाइट से भी आसानी से कर सकते हैं।

धीरे धीरे पटरी पर आ रहा है देश।ट्रेन होंगी चालू 12 मई से , देखिए कौन कौन सी ट्रेनें होंगी चालू ।

कहां कहां चालू हुई ट्रेन ?

इस दौरान नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़ , अगरतला ,हावड़ा , पटना , बिलासपुर , रांची, भुवनेश्वर ,सिकंदराबाद , बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवंतपुरम , मडगांव ,मुंबई सेंट्रल , अहमदाबाद ,और जम्मू तवी को जोड़ने वाली इन ट्रेनों को विशेष ट्रेनों के रूप में चलाया जाएगा।

यात्रियों को प्रवेश के दौरान मास्क अनिवार्य होगा । प्रस्थान के समय स्क्रीनिंग से गुजर ना होगा। सिर्फ यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी।

भारत देश में कोरोना संक्रमित ओं की संख्या 62,939 हो चुकी है । लेकिन देश इस दौरान आर्थिक रूप से बेहद परेशान हो चुका है और इसी के साथ साथ कई जगहों पर फंसे हुए लोगों को भी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए भारत सरकार और रेल मंत्रालय ने यह बड़ा फैसला देश हित में लिया।

Read More

Recent