लॉक डाउन में बुजुर्गो में चिड़चिड़ापन लाज़मी तो जरूरत से ज़्यादा रखें ख्याल : डीसी यशपाल यादव

0
442

कोरोना वायरस के लपेटे में न आने खौफ हर व्यक्ति को सता रहा है, लेकिन बावजूद कुछ लोग इसकी अनदेखी कर रहें है जिसका अंजाम पूरा देश भुगत रहा है। ऐसे में आमजन को जरूरत है कि वह अपने परिवार के बुजुर्गो का जरूरत से ज़्यादा ख्याल रखें।

इसी विषय पर फरीदाबाद की जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने एक संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि लॉक डाउन के दौरान बुजुर्ग जिस दौर से गुजर रहें हैं ऐसे में पूरे परिवार का ख्याल रखना जरूरी है।

किसी को भी कहीं एक जगह रहना मुश्किल होता है। सबको लंबे समय तक एक ही जगह रहना परेशान करता है। बुजुर्गो के साथ यह ज़्यादा होता है, उन्हे तनाव होता है। लेकिन इस बात जो समझने कि जरूरत है कि इसके अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

इसलिए यह घर, परिवार और रिश्तेदारों की जिम्मेदारी है कि उनके संपर्क में रहें, चाहे फोन के जरिए, वीडियो के जरिए, टीवी दिखाएं, उन्हें व्यस्त रखें।

क्योंकि अभी थोड़ी ढील दी गई है और उन्हें बाहर जाने देंगे तो किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क में आए असिमोटोमेटिक है, तो वह भी संक्रमित हो सकते हैं। इसके अलावा अगर आप बाहर आ जा रहें हैं तो बुजुर्गो से घर में भी सोशल डिस्टेंस का खासा ध्यान रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here