Pehchan Faridabad
Know Your City

कोरोना महामारी में रक्तदान करके निभाएं देश के प्रति अपना दायित्व : लखन सिंगला

थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए लगाए शिविर में किया गया ४० यूनिट रक्त एकत्रित
फरीदाबाद। फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान देशभर में रक्त की कमी होने लगी है, ऐसे में प्रत्येक नागरिक को इस संकट के दौरान रक्तदान करके समाज व देश के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में हालांकि रक्तदान शिविरों के आयोजन भी कम हो रहे है, फिर हम सोशल डिस्टेंसिंग व सावधानियां बरतते हुए रक्तदान करके उन जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचा सकते है, जिन्हें आपातकाल के दौरान रक्त की जरूरत पड़ सकती है। श्री सिंगला बलराम मानव सेवा ट्रस्ट एवं श्री हरि मानव सेवा ट्रस्ट द्वारा गांधी कालोनी के राजकीय विद्यालय में लगाए रक्तदान शिविर में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

यह दोनों ही संस्थाएं थैलीसीमियाग्रस्त बच्चों के हितों के लिए कार्य करती है और यह रक्तदान शिविर में थैलीसीमियाग्रस्त बच्चों की मदद हेतु आयोजित किया गया। शिविर में करीब ४० यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। लखन सिंगला ने शिविर में आए रक्तदाताओं की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि संसार में रक्तदान करना सबसे बड़ा दान होता है और रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती बल्कि शरीर से पुराना रक्त निकल जाता है

और नया रक्त बनने लगता है इसलिए प्रत्येक मनुष्य को जीवन में एक बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने दोनों ही संस्थाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस संकट के दौर में वह थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर लगा रही है, यह सराहनीय कदम है, अन्य संस्थाओं को भी ऐसे कार्यो के लिए आगे आना चाहिए। शिविर में बीके अस्पताल व रोटरी ब्लड बैंक की टीम ने रक्तदान शिविर में अपना योगदान दिया। इस अवसर पर प्रियंका भारद्वाज, अमित कक्कड़, वन्दना ऋषि, जितेंद्र ऋषि, ममता अरोडा, हिमांशु शर्मा, दिनेश अरोडा, प्रीति शाह, प्रीतम के अलावा कार्यक्रम के मुख्य सहायक वसीम अकरम व राजू बेदी भी मौजूद थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More