Pehchan Faridabad
Know Your City

किसानों पर हो रहे अत्याचार को देखते हुए, इनलो पार्टी नगर निगम एवम् अन्य चुनावों का करेगी बहिष्कार

इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ से एक ब्यान जारी करते हुए कहा कि इनेलो पार्टी नगर निगम, परिषद और पालिका के चुनावों का बहिष्कार करेगी। उन्होंने अपने बयान में कहा कि इनेलो पार्टी ने यह निर्णय केंद्र और प्रदेश की सरकार द्वारा अन्नदाता पर किए जा रहे अत्याचारों के खिलाफ लिया है।

देश और प्रदेश की भाजपा सरकार जिस तरह से किसानों की अनदेखी कर रही है, वह बेहद दुखदायी एवं निंदनीय है। खासकर हरियाणा प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार ने पहले किसानों को मंडियों में नमी के नाम पर लूटा फिर अन्नदाता की फसल को एमएसपी से कम दाम पर खरीद कर लूटा। आज पूरे देश का किसान एकजुट होकर केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों को वापिस लेने की मांग को लेकर आंदोलनरत हंै लेकिन भाजपा सरकार के मंत्री उन्हें आतंकवादी और देशद्रोही कह कर उनका अपमान कर रहे हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार ऐसे समय में चुनाव करवाने जा रही है जब देश के अन्नदाता को अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए 18 दिन हो गए हैं। भीषण ठंड में अब तक 16 किसान शहीद हो गए हैं लेकिन सरकार इतनी घमंडी और हठी हो गई है कि उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार के एक पदाधिकारी द्वारा दिया गया बयान कि नगर निगम क्षेत्र में जो मतदाता आते हैं वो किसान नहीं हैं। यह उनकी किसानों के प्रति नकारात्मक सोच का परिचायक है।

इनेलो नेता ने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार लगातार किसान व मजदूर विरोधी निर्णय ले रही है इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला जब सरकार ने आदेश जारी कर सभी ग्राम पंचायतों के अंतर्गत अचल सम्पति को बेचने या उपहार के रूप में देने पर स्टांप ड्यूटी पर दो प्रतिशत टैक्स बढ़ा कर लगा दिया है।

किसान संगठनों द्वारा की गई घोषणा के अनुसार सोमवार को प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर अनशन एवं धरना प्रदर्शन में इनेलो के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी किसान संगठनों द्वारा मंगलवार को हाईवे बंद करने का पूर्ण समर्थन करती है और 27 दिसंबर को होने वाले चुनावों का बहिष्कार करती है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More