Pehchan Faridabad
Know Your City

राफ्टिंग के लिए नहीं करना पड़ेगा ऋषिकेश जाने का इंतजार, अब नगर निगम से खरीद सकते हैं राफ्टिंग करने की टिकट

राफ्टिंग हम सबको बहुत पसंद हैं लेकिन उसके लिए ऋषिकेश जाने का इंतजार क्यों करना जब हम इसका मज़ा फ़रीदाबाद मे ही ले सकते हैं या तो यू कहे कि मज़े ले रहे हैं। ऐसा ही राफ्टिंग का मज़ा लेने के लिए आप NIT क्षेत्र के हार्डवेयर चौक से प्याली चौक तक जाने वाली सड़क पे जा सकते है।

रोड पे इतने गड्डे हैं कि समझ ही नही आता कि रोड़ में गड्डे हैं या गड्डों में रोड हैं। बड़े बडे गड्डे हमेशा से ही चिंता और विरोध का विषय रहा हैं। आम जनता को इन गड्डो की वजह से आने जाने में कई परेशानियो का सामना करना पड़ता है जिससे परेशान होकर आस पास के नागरिकों ने मार्च 2018 में सड़क के निर्माण के लिए धरना दिया था।

जिससे MCF के अधिकारियों ने धरने पर बैठे नागरिको को ये आश्वासन दिया कि वो रोड ठीक कराने का काम करेगी परंतु आज तक इस समस्या का कोई समाधान नही हुआ। और सड़क के हालात दिन प्रतिदिन और खराब होती जा रही हैं।

MCF ने वर्ष 2018 मे 3 करोड़ सड़क निर्माण के लिए खर्च करने का दावा किया था पर आजतक इस पर कोई भी कार्य नही हुआ। सोचने की बात यह हैं कि 2,600 करोड़ फ़रीदाबाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए खर्च हुए पर सड़को के हालात में कोई सुधार नही आया।

क्या ये है सरकार का smart सिटी प्रोजेक्ट? एस के शर्मा, District coordinator of RSO (Road Safety Organisation), ने भी 10 लाख रोड निर्माण के लिए कहे थे पर यह वादे भी सरकार के ओर वादो की तरह ही खोखले निकले।

बीरेंद्र कर्दम, superintending engineer of MCF, उनका कहना हैं कि वह लोग सड़क निर्माण के लिए फण्ड का इंतज़ार कर रहे हैं। क्या फ़रीदाबाद सच में एक स्मार्ट सिटी बनने की और अग्रसर हैं यह एक सोचने का विषय हैं।

Written By : Ankita Gusain

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More