Pehchan Faridabad
Know Your City

किसान ना बंटेगा ना झुकेगा ,व्यर्थ नहीं जाएगा शहीदों का बलिदान : सुमित गौड़

किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए कांग्रेसों के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने कहा कि किसानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और देश-प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में आक्रोश पनपने लगा है और आज किसान सहित हर वर्ग भाजपा की नीतियों से त्राहि-त्राहि करते हुए उम्मीद भरी नजरों से कांग्रेस की ओर देख रहा है।

उन्होंने कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब केंद्र व प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी और उसके बाद समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए निर्णय लिए जाएंगे। श्री गौड़ शुक्रवार को किसान आंदोलन के अपना बलिदान देने वाले किसानों की याद में नीलम पुल के नीचे आयोजित शोक सभा में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान भंडारे का भी आयोजन किया गया, जिसमें लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर युवा कांग्रेसी नेता भारत अशोक अरोड़ा, रविन्द्र सिंह राणा, अशोक रावल, कांग्रेसी नेता एडवोकेट नरेेंद्र सिंह, उपकार सिंह, निर्मल सिंह, प्रेमपाल सिंह, हरभजन सिंह, धीरज, सोनू सलूजा, गुरमीत सिंह, मोहित अरोड़ा मुख्य रूप से मौजूद थे। सुमित गौड़ ने कहा कि किसान देश की अर्थव्यवस्था की मजबूत कड़ी है और इतिहास गवाह है कि जब तक किसान दुखी व परेशान रहेगा, तब तक देश व प्रदेश उन्नति नहीं कर सकता क्योंकि किसान देश व प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, लेकिन भाजपा सरकार किसानों पर तानाशाही रवैया अपनाते हुए उन्हें कडक़ड़ाती ठंड में सडक़ों पर आंदोलन करने के लिए मजबूर कर रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सदैव किसानों के हितों के लिए निर्णय लिया और उनके कर्जे माफ करने के साथ-साथ उन्हें उनकी फसल का उचित मुआवजा भी दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने कोरोना महामारी में किसानों पर जबरन तीन कृषि विधेयक थोपकर यह जतला दिया कि वह किसानों को बर्बाद करने पर तुली है। श्री गौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ हो रही ज्यादतियों व तीनों कृषि विधेयकों का पुरजोर तरीके से विरोध करती है और किसानों के इस संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ मिलकर हर स्तर पर लड़ाई लड़ेगी।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More