Pehchan Faridabad
Know Your City

सेना भर्ती रैली 2020 : भारतीय आर्मी में 8, 10, 12वीं पास के लिए भर्ती, जानिए किस प्रकार करे आवेदन

भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। इंडियन आर्मी की तरफ से गुजरात के विभिन्न जिलों में सेना भर्ती आयोजित की जाएगी। इन भर्तियों के लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे।

इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 है। आपको बता दे कि आर्मी भर्ती रैलियां केरल, गुजरात, सिकंदराबाद, जालंधर, दार्जिलिंग समेत कई जगहों पर आयोजित की जा रही हैं।

बता दें कि इन राज्यों में रैली और आवेदन की तिथि भी अलग-अलग है। ये भर्तियां सिपाही क्लर्क, असिस्टेंट, सिपाही (जनरल ड्यूटी), सिपाही टेक्निकल, सिपाही टेक्निकल (एविएशन/एम्यूनिशन), स्टोर कीपर, नर्सिंग असिस्टेंट, और सिपाही ट्रेड्समैन जैसे पदों पर निकाली गई हैं। वहीं सेना ने भर्ती के जुड़ा विस्तृत नोटिफिकेशन जारी किया है। 14 नवंबर से आवेदन शुरू हो गए हैं और 28 दिसंबर 2020 तक कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर आवेदन करना होगा। इसी के साथ यही भी जानकारी देते चले कि रैली के एडमिट कार्ड अभ्यर्थी के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर 22 जनवरी 2021 से 27 जनवरी 2021 के बीच भेजे जाएंगे। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड पर दिए गए डेट टाइम के मुताबिक ही रैली स्थिल पर पहुंचें।

भर्ती रैली का आयोजन 1 फरवरी 2021 से 15 फरवरी 2021 के बीच गुजरात के जामनगर, पोरबंदर, राजकोट, भावनगर, जूनागढ़, सुंदरनगर, कच्छ, गिर, सोमनाथ और बोताड़, मोरबी, देवभूमि द्वारका और दीव (यूटी) में किया जाएगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More