Pehchan Faridabad
Know Your City

अभी और कितने दिन सताएगी सर्दी जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर.

सर्दी ने वैसे तो नवंबर माह के अंत में ही संकेत दे दिया था, लेकिन तापमान 24 से 28 के बीच रहने के कारण लोग मौसम का आनन्द ले रहे थे. फरीदाबाद में सोमवार को मौसम मे परिवर्तन आया है. जिसके कारण ठिठुरन बढ़ गई है.

मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह तक न्यूनतम तापमान पांच से छह डिग्री बने रहने की संभावना है. वही अधिकतम तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

ऊपरी पहाड़ी इलाको में भी बर्फवारी होने का असर फरीदाबाद में दिख रहा है जिसके चलते मौसम का मिज़ाज बदल गया है. यहां पिछले एक सप्ताह से तापमान दस डिग्री से नीचे बना हुआ है. रविवार को सबसे कम तीन डिग्री तापमान रहा.

ऐसे समय में जो लोग ऑफिस या अपने कार्यो के काम के लिए सुबह सुबह जाते हैं उन्हें भी ठंड की परेशानी को झेलना पड़ेगा. कुछ लोगो ने ठिठुरन वाली सर्दी से बचने के लिए अलाव जलाकर आग का सहारा ले रहे हैं

इस मौसम में सांस के मरीजों के लिए कोरोना माहमारी सबसे बड़ी समस्या है. डॉक्टरों के अनुसार ठंड के मौसम में बच्चों को निमोनिया होने की आशंका काफी बढ़ जाती है और बुजुर्गों को ठंड के समय में खास ध्यान रखने की जरूरत होती है.

क्योंकि थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं. इसलिए जितना हो सके सर्दी से बचाव के हर उपाय करें.

Written By : Sonali Chauhan

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More