Pehchan Faridabad
Know Your City

80 साल के बुजुर्ग का दिल नही बल्कि पेट पत्थर का, 70 मिनट तक डॉक्टर गिनते रहे पत्थर के टुकड़े

हरियाणा के कैथल जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक 80 साल के बुजुर्ग के पेट 2215 पथरियां निकाली गई. डॉक्टरों ने 80 साल के बुजुर्ग का अजीबोगरीब ऑपरेशन किया, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. डॉक्टरों ने बुजुर्ग के पेट से 2215 पथरियां निकाली, जिन्हें देखकर डॉक्टरों के भी होश उड़ गए.

बुजुर्ग की पहचान तितरम निवासी 80 वर्षीय पिता श्रीचंद के रूप में हुई, जिन्हें लेकर उनका बेटा सतबीर जयपुर अस्पताल पहुंचा था. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सतबीर हरियाणा पुलिस में तैनात हैं और उसके पिता प्राइवेट अस्पताल में भर्ती हैं. और मंगलवार 22 दिसंबर को उनका ऑपरेशन हुआ था.

अस्पताल के संचालक डॉ. देवेंद्र पंवार की लीडरशिप में दूरबीन से ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन करीव 40 मिनट तक चला. 40 मिनट तक चले इस ऑपरेशन के दौरान बुजुर्ग के पेट से निकली एक साथ इतनी पत्थरी देखकर चिकित्सक व बुजुर्ग के परिजन भी हैरान रह गए.

अस्पताल के डॉक्टर की मानें तो इन पथरियों की गिनती करने में करीब 70 मिनट का समय लगा, जो संख्या में 2215 थी, बता दें कि गुगल के मुताबिक, मनुष्य के शरीर से सबसे ज्यादा 11,050 पथरी निकली हैं और दूसरे नंबर पर 5070 पथरी भी निकली हैं. अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि श्रीचंद के पीते की नाली में 2215 पथरी निकली हैं, जो तीसरे नंबर पर हो सकती हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More