Pehchan Faridabad
Know Your City

PG कक्षाओं में 20 % सीट बढ़वाने तथा फिर दाखिला पोर्टल खुलवाने के लिए NSUI ने सौंपा ज्ञापन

आज एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में छात्रों ने पंडित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्राचार्य श्री एम० के० गुप्ता को पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़वाने तथा एडमिशन पोर्टल दुबारा से खुलवाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी ने हाल ही में कई कक्षाओं के रिअपीयर और रेगुलर छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित किये हैं जिसके कारण छात्र पीजी कक्षाओं के लिए आवेदन नही कर पाये हैं तथा जिन्होंने कर भी दिया था उनके परीक्षा परिणाम लेट आने के कारण मेरिट लिस्ट में नाम नही आया।

परीक्षा परिणाम लेट आने के कारण हजारों बच्चों दाखिले से वंचित रह गए हैं क्योंकि पहली मेरिट लिस्ट 17 दिसंबर को आई थीं और पहली मेरिट लिस्ट में ही 95 प्रतिशत सीटे भर चुकी हैं और अब जो छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं उनके लिए दाखिला लेने के लिए सीट ही खाली नहीं हैं तो फिर उन छात्रों का दाखिला कैसे हो पायेगा।

कृष्ण अत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी की कमी के चलते हुए परीक्षा परिणाम लेट आया हैं जिसके कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया हैं और अगर सीट नही बढ़ाई गई तो छात्रों का पूरा 1 साल बर्बाद हो जाएगा इसलिए छात्रों की समस्या का समाधान करते हुए सभी कॉलेजों की पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ा दी जाये और पोर्टल को भी दुबारा से खोला जाए ताकि जो छात्र आवेदन नहीं कर पाये हैं वो छात्र आवेंदन करके दाखिला प्रक्रिया में हिस्सा ले सकें।

इस मौके पर महेश चौहान, राहुल कौशिक, दीपक राजपूत, हेमंत पाराशर, हरीश नंबरदार, गोलू पाराशर, अंकित राजपूत, अजय ठाकुर, सहदेव, अरुण, मोहित, गुड्डू पंडित, कपिल, राजेंद्र आदि मौजूद थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More