Pehchan Faridabad
Know Your City

फिल्म सितारों की वैन से ज्यादा आलिशान है इस किसान का ट्रक, आंदोलन में खुले मॉल से खरीद रहे हैं ब्रांडेड कपड़े

लगातार गिरते पारे के बीच किसान सड़कों पर आ चुके हैं और कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान समुदाय मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले बैठा हुआ है। अन्नदाताओं का कहना है कि सरकार ने उनकी संपत्ति हड़पने के लिए काले कानूनों का गठन किया है।

ऐसे में पंजाब, हरियाणा, मध्य प्रदेश और राजस्थान के किसान मोदी सरकार के खिलाफ सड़कों पर खेमा खोले बैठ गए हैं। पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोगों ने किसान आंदोलन का उपहास उड़ाते हुए किसानों द्वारा किए जा रहे कृत्यों पर सवाल दागा है।

लोगों का कहना है कि जिस तरीके से आंदोलन में किसान समुदाय को सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं ऐसे में जरूरी है कि इस बात का आंकलन किया जाए कि जो भी प्रदर्शनकारी किसान कर रहे हैं क्या वह सही है या नहीं ? आपको बता दें कि निरंतर रूप से चल रहे किसान आंदोलन से आए दिन अजब गजब तस्वीरें सामने आ रही हैं।

बीते कुछ दिनों से हरियाणा के रतिया से आए किसान रविंद्र लम्बा की तस्वीरें वायरल हो रही हैं। उनके वायरल होने का मुख्य कारण उनके ट्रक को बताया जा रहा है। आपको बता दें कि जिस ट्रक से लांबा किसान आंदोलन में पहुंचे हैं वह किसी फिल्म स्टार की वैनिटी वैन से कम नहीं है।

टीवी से लेकर खान पान तक इस ट्रक में उन्होंने हर चीज की व्यवस्था कर रखी है। आपको जान कर हैरान होगी कि जिस ट्रक में लगा हुआ टीवी कोई छोटा मोटा टीवी नहीं बल्कि एक एलईडी स्क्रीन टीवी है जिसकी कीमत करीब 40 हजार रूपये होगी।

साथ ही साथ ट्रक के अंदर का नजारा भी भव्य है ठंड से बचाव के लिए ऊनी गद्दे और गरम कम्बल का इंतजाम किया गया है ताकि सर्दी से बचाव किया जा सके। साथ ही साथ ट्रक ट्रॉली के अंदर इन्वर्टर भी रखा हुआ है ताकि बिजली की सप्लाई में रुकावट न आए।

टिकरी बॉर्डर पर चल रहा आंदोलन किसी बड़े से मेले जैसे प्रतीत हो रहा है। आपको बता दें कि किसान आंदोलन में शामिल हुए किसानों की सहूलियत का ध्यान रखते हुए खालसा ग्रुप की आंदोलन क्षेत्र में एक मिनी मॉल खोलकर बैठ चुका है।

जहां आंदोलन में जमा हुए फंड से किसानों के लिए राशन के अतिरिक्त कपड़े, जूते और चप्पल जैसे सामान की भी व्यवस्था की गई है। खालसा एड ग्रुप द्वारा शुरू किए गए मॉल से किसान टोकन खरीद कर सामान ले सकते हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More