Pehchan Faridabad
Know Your City

मां शारिका की मूर्ति स्थापना करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने संस्था को 11 लाख देने की घोषणा करी

केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा व फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री नरेंद्र गुप्ता द्वारा कश्मीर में माँ पार्वती के रूप में की पूजे जाने वाली मां शारिका की मूर्ति को नमन कर मूर्ति की स्थापना की गई।

कश्मीरी सेवक समाज सेक्टर- 17 द्वारा आयोजित मां सारिका सम्मान अवार्ड तथा मां सारिका की मूर्ति स्थापना पर बतौर मुख्य अथिति के रूप शिरकत करते हुए इस मौके पर परिवहन एवं खन्नन मंत्री मूलचंद शर्मा के करकमलों द्वारा 8 लोगो को विभिन्न सेवाओं के लिए माँ सारिका अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि यह सम्मान कार्यक्रम कश्मीरी समाज द्वारा हर 2 साल में आयोजित किया जाता है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कश्मीरी समाज के लोगों ने बहुत ही मेहनत से कश्मीर से यहाँ आने के बाद अपने जीवन स्तर को सँवारा है। उनकी विभिन्न क्षेत्रों में आज दी जा रही सेवाओं को किसी भी सूरत मे नकारा नही जा सकता। आज कश्मीरी समाज के लोग विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

आज शारिका सम्मान समारोह में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कई गई उनकी उत्कृष्ट सेवाओ के लिये उन्हे सम्मानित किया जाना अन्य अन्य लोगो के लिये भी प्रेरणा है। उन्होंने अपनी ओर से संस्था को अपनी ओर से राशि 11 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा भी की। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश के यशश्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी ने आज श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एक देश सपने को पूरा किया आज जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटाकर वहाँ की जनता को न्याय देने का काम किया है ।

आज पूरे देश मे लोकतंत्र है एक ही झंडा है । देश की पुरानी समस्याओ को देश की सरकार ने दूर करने का काम किया है। इस अवसर पर स्थानीय विधायक नरेंद्र गुप्ता ने भी संस्था के द्वारा संचालित गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए उनकी सराहना की और कहा कि इस प्रकार की गतिविधियां समाज के अन्य वर्गों के लिए भी मील का पत्थर साबित होती है।

इसलिए विभिन्न समाज के लोगों को इस प्रकार के कार्यक्रम अपने समाज के होनहार लोगों व युवाओ को प्रेरित करने के लिए करते रहना चाहिए।

इस मौके पर पार्षद छत्रपाल अध्यक्ष ऑल इंडिया कश्मीरी समाज कर्नल तेज तिक्कू ,अध्यक्ष कश्मीरी सेवक समाज फरीदाबाद डॉ सुरेंद्र हनढउ,उपाध्यक्ष इंद्र कृष्ण किलम, कार्यक्रम संचालक सुभाष प्रेमी सहित कश्मीरी समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यथितियों का कश्मीरी समाज ने कश्मीर के परिधान, शॉल व पगड़ी भेंट कर किया भव्य स्वागत किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More