Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा पुलिस ने किया उत्तर प्रदेश में हो रहे इस धंदे का पर्दाफाश, जानें इस खबर में

हरियाणा पुलिस ने सिरसा से अवैध हथियार बरामदगी मामले में आगे बढ़ते हुए उत्तर प्रदेश में अवैध असला बनाने की फैक्टरी का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले औजार व अन्य सामान बरामद किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि अवैध हथियारों का जखीरा बरामदगी मामले में रिमांड पर लिए उत्तर प्रदेश जिला बरेली के बाजार मोहल्ला बहेड़ी निवासी मुख्य सरगना इस्ताक अहमद की निशानदेही पर सीआईए की टीम ने छापेमारी के बाद यह सफलता हासिल की है। पुलिस ने यूपी के बहेडी एरिया में छापेमारी के दौरान अवैध असला यूनिट का भंडाफोड़ किया।

पुलिस द्वारा अवैध पिस्तौल के 19 बट, 10 बैरल, 19 स्प्रिंग्स, 20 स्क्रू, 3 ट्रिगर, एक अधूरी पिस्तौल और अन्य सामान बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान दो अन्य आरोपियों की पहचान की गई है जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

इस मामले में अब तक 22 अवैध पिस्तौल, 72 जिंदा और खाली कारतूस की बरामदगी के साथ मुख्य सरगना सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गौरतलब है कि 19 दिसंबर को गुप्त सूचना पर सिरसा में भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी के बाद पुलिस ने दारा सिंह और अमरजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। उनके रिमांड अवधि के दौरान, पुलिस ने पंजाब निवासी अवतार सिंह उर्फ लाडी को हिसार के एक होटल से पांच अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था। बाद में, इस नेटवर्क के मुख्य सरगना इस्ताक अहमद को यूपी के बरेली से गिरफ्तार किया गया।

जांच में पता चलता है कि इस्ताक अहमद आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और पहले भी अवैध हथियार मामले में गिरफ्तार हो चुका है। यूपी पुलिस ने 2019 में आरोपी से अवैध हथियार बनाने की फैक्टरी पकडी थी। इसके अलावा, वह उत्तर प्रदेश एसटीएफ टीम के रडार पर भी था। जिसे हरियाणा पुलिस ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए काबू कर लिया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More