Pehchan Faridabad
Know Your City

बल्लभगढ़ क्षेत्र को विकास के रूप में अलग पहचान देने का भरपूर प्रयास कर रहा हूं : कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

हरियाणा के परिवहन एवं खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकारी नौकरियां मेरिट के आधार पर दी जा रही हैं। चहुंमुखी विकास के लिए बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को अलग पहचान देने का प्रयास कर रहा हूं। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भारत के कश्मीर से कन्याकुमारी तक कोलकाता से कटक तक हर प्रांत के लोग रहते हैं। हरियाणा के तो यहां का मात्र 15 प्रतिशत लोग ही रहते हैं। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा सोमवार को लगभग 2 करोड रुपए की धनराशि से सीसी लाइनिंग बनाने के लिए बल्लभगढ़ डिस्ट्रीब्यूटर की आधारशिला रखने उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ डिस्ट्रीब्यूट्री सीसी लाइनिंग बनाने के बाद साहूपूरा, सुनपेड, मलरेना, सागरपुर होते हुए गांव प्याला तक के किसानों को इसका फायदा मिलेगा। बल्लभगढ़ डिस्ट्रीब्यूट्री पर 1929 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होती है। इसके अलावा बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कई वार्ड के पार्क तथा सैक्टरो में पेड़ पौधों के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होगा। लगभग 2 करोड रुपए की धनराशि की लागत से बनने वाली 11 किलोमीटर लंबी रजवाहे की सीसी लाइनिंग से नहरी पानी की सप्लाई और बेहतर तरीके से होगी। इसमें निर्बाध रूप से पानी चलेगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब से मुझे बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की सेवादारी के रूप में कार्यभार लोगों ने मुझे दिया है। तब से मैं ना भ्रष्टाचार होने दूंगा, ना मैं भ्रष्टाचार करूंगा और भ्रष्टाचार करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बक्शुंगा नहीं। तहसील, थानों के एजेंटों और बिचौलियों को खत्म करने का काम मेरा पहला होगा। उन्होंने विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाने के लिए कहा। विकास के कोई भी कार्य किसी भी समय मुझे बेहिचक करके करवाइए। उन्होंने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र की एक-एक इंच भूमि से परिचित हूँ। कहां किस चीज के विकास की जरूरत है, इसके लिए वह धरातल पर कार्य कर रहे हैं।

बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को फरीदाबाद जिला में ही नहीं बल्कि हरियाणा में एक रोल मॉडल विकास विधानसभा क्षेत्र बनाने का प्रयास कर रहा हूं। मूलचंद शर्मा ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आमजन के हित के विकास कार्यों को सर्वोपरि प्राथमिकता देकर एक चहुंमुखी विकास की रूपरेखा बनाकर उसे क्रियान्वित करने का काम किया जा रहा है। किसान अध्यादेशो पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह किसानों से सीधा संवाद करके किसान अध्यादेशो की अच्छाइयों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दे रहे हैं। यह तीनों अध्यादेश किसानों के विकास के लिए कारगर सिद्ध होंगे। किसान अपनी फसल का भाव करेगा। इसका प्रावधान तीनों अध्यादेशो में किया गया है।

आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रेम सिंह भाटी, कुलदीप बैसला, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गौड, प्रधान प्रताप सिंह भाटी, यशपाल रावत ने भी लोगों को सम्बोधित किया। सिंचाई विभाग के एक्सईन वी.एस. रावत, एसडीओ अरविंद शर्मा हरियाणा विकास प्राधिकरण के एक्सईएन अजीत सिंह, बिजली बोर्ड के एक्सईएन जितेंद्र ढुल, तहसीलदार सुशील सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इस अवसर पर बीजेपी नेता टिपर चंद शर्मा, पार्षद उर्मिला बुद्धा सैनी, पार्षद सविता राकेश गुर्जर, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गौड़, शिवशंकर अत्रि, कैलाश अत्रि, रोहताश यादव, शिवकुमार शर्मा, मास्टर जगदीश, बृजलाल, पारस, मुनेश, बिल्लु पहलवान, संजीव बैंसला, लखन बैनीवाल, धरमवीर खटाना, पीएस भाटी, सुरेश वर्मा, महेश गोयल, विनोद गोस्वामी, अशोक शर्मा, जोगेंद्र रावत, रविन्द्र वैष्णव, कैलाश वशिष्ठ, सी.एल. पांडे, चंद्रसेन सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More