Pehchan Faridabad
Know Your City

हरियाणा के युवाओं की जल्द चमकने वाली है किस्मत, मिलेगी सरकारी मेहेमकामे में नौकरी

सरकारी नौकरी का क्या महत्व है, यह तो हर भारतीय को अच्छे से पता ही होगा। सरकारी पद पाना भारत के लाखों युवाओं का जीवन में एकमात्र लक्ष्य और सपना होता है। ऐसे में हरियाणा सरकार नए साल में युवाओं को बड़ी सौगात देने वाली है। नए साल में बंपर भर्ती की तैयारी में है हरियाणा सरकार क्योंकि 2021 में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग यानी (एचएसएससी) 30,000 पद भर्ती भरने का काम कर रहा है।

बता दें की योजना के अनुसार भर्तियां सिरे चढ़ी तो युवाओं को सरकारी रोजगार बड़ी संख्या में मिलेगा। इतना ही नहीं आयोग ने पेंडिंग भर्तियों को पूरा करने का भी फैसला लिया है और इसके लिए अब दुबारा से विज्ञापन जारी किया जाएगा। भारत में सरकारी नौकरियों के लिए लाखों युवा हर वर्ष पढ़ाई कर परीक्षाओं की तैयारी करते हैं।

आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती का कहना है कि सरकार इस बार बड़ी संख्या में सरकारी पद भरने की तैयारी कर रही है। 2021 में पद भरने का काम शुरू किया जाएगा और इसके लिए ग्राम सचिव समेत अनेक भर्ती परीक्षाओं की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। बता दें कि शैक्षणिक व प्रोफेशनल योग्यता के साथ भर्ती के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसमें कैंडिडेट को अपना नाम, अपने माता पिता का नाम, उम्र समेत कई बिंदुओं की जानकारी देनी होगी।

Indian voters wait in queues to cast their votes during the first phase of elections in Dibrugarh, in the northeastern state of Assam, India, Monday, April 7, 2014. Indians began voting Monday in the world’s biggest election, with the opposition heading into the polls with strong momentum on promises of economic renewal. The country’s 814 million eligible voters will vote in stages over the next five weeks. (AP Photo/Altaf Qadri)

साथ ही पंजीकरण यानि रजिस्ट्रेशन करते समय दस्तावेज अपलोड करना बेहद जरूरी है। इसके बाद एक यूजर यूनीक आईडी नंबर मिलेगा। सरकारी अधिकारियों का दावा है कि 2020 में महामारी के कारण प्रदेश में लगातार भर्तियां नहीं हो पाई थी पर नव वर्ष 2021 में इस कमी को दूर कर दिया जाएगा और अनेकों युवाओं का जीवन सवेरेगा।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More