Pehchan Faridabad
Know Your City

भ्रमित ना हो कोई हमेशा किसानों के हित में हैं भाजपा सरकार – कृष्णपाल गुर्जर

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार  शुरू से ही किसानों के साथ है और  यह सरकार  किसानों के खिलाफ कोई भी फैसला नहीं ले सकती। वह रविवार को जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में करोड़ों रुपए  की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे।                                                   

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज किसानों को भ्रमित कर उनको भड़काया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अन्नदाता तो मोदी सरकार के लिए भगवान का रूप है  और मोदी जी कभी भी अपने अन्नदाता के खिलाफ कोई फैसला नहीं कर सकते । उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेता किसानों को भड़का रहे हैं जबकि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कृषि कानून को पास करने के लिए कहा था ।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने स्वामीनाथन रिपोर्ट को नहीं माना लेकिन हमारी सरकार ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू की है। उन्होंने बताया कि किसानों को नए विकल्प दिए जा रहे हैं जिससे वह अपने मर्जी के मालिक हैं उन्हें जहां अच्छा रेट मिले वहां अपनी फसल बेचते हैं। किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि सहकार एमएसपी को लिखकर देने को भी तैयार हैं ।उन्होंने बताया कि 2009 से लेकर 2014 तक दूसरी सरकारों ने जो फसल खरीदी थी उससे डबल रेट में हमारी सरकार ने किसानों की फसलें खरीदी है। 

उन्होंने बताया कि मोदी और मनोहर की सरकार ने किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिसमें किसानों की मर्जी के बगैर एक  इंच जमीन भी किसानों की अधिकृत नहीं की जा सकती अगर किसान नहीं चाहता तो उनकी जमीनों को सरकार जबरदस्ती अधिकृत नहीं कर सकती। उन्होंने बताया कि पिछले 6 सालों में पूरे हरियाणा में मनोहर लाल की सरकार ने समान रूप से विकास कार्य कराए हैं।

अकेले फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में 9 कॉलेज व एक यूनिवर्सिटी खोली गई है। इसके साथ गांवो में 24 घंटे बिजली दी गई है उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गांव, गरीब व किसान को समर्पित सरकार है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को ताजपुर में 31 लाख रुपए के विकास कार्यो का उद्घाटन किया गया।

जिसमें चौपाल ,मेन गेट व फिरनी का रास्ता शामिल है। उन्होंने 7 करोड रुपए से अधिक  का उद्घाटन गांव मिर्जापुर में किया । जिसमें  चौपाल ,स्टेडियम,  वीर बंदा सिंह बैरागी भवन,  राजा नाहर सिंह भवन ,महर्षी दयानंद समारोह स्थल ,बरात घर, वृद्धाश्रम आदि विकास कार्य शामिल हैं । उन्होंने गांव मिर्जापुर के सरपंच द्वारा रखी गई मांगों को जल्द ही पूरा करवाने का आश्वासन दिया जिनमें  तिगांव कॉलेज की अलग-अलग  फैकल्टी के लिए अलग-अलग गांवों में जगह मिलने पर काम शुरू करवा दिया जाएगा , पंचायत के काम  निरंतर जो चल रहे हैं वह गांव को नगर निगम में शामिल होने के बावजूद भी करवाए जाएंगे । इसी तरह अलग-अलग गांवों में स्टेडियम की मांग को भी मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द पूरा करवाने का आश्वासन केंद्रीय मंत्री ने ग्रामवासियों को दिया ।  

केंद्रीय राज्य मंत्री ने ओल्ड फरीदाबाद स्थित अग्रवाल धर्मशाला में जरूरतमंद लोगों को कंबल भी  वितरित किए। उन्होंने कंबल वितरण के दौरान रोटी बैंक को रोटी बनाने की मशीन के लिए अपने निजी कोष से 50 हज़ार की नगद राशि दान दी। उन्होंने कहा कि सामाजिक काम भूखे को रोटी खिलाना वह सर्दी लगने वाले को कंबल देना दोनों नेक कार्य है।

उन्होंने कहा कि जो भी गरीबों की मदद करने के लिए आगे आता है तो भगवान उनकी मदद स्वयं करते हैं। इन कार्यक्रमों में  देवेंद्र गर्ग,सुनील कुमार, ताजपुर के सरपंच विनोद नागर, मिर्जापुर के सरपंच महिपाल आर्य, विधायक राजेश नागर के पिताजी रूप सिंह नागर, गांव मंझावली के सरपंच राकेश, बादशाहपुर के सरपंच जितेंद्र , अजीत नंबरदार ,अजीत नागर, नीमका के सरपंच रूपचंद, राजवीर नागर, सहित अन्य गांवों की  पंच सरपंच व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More