Categories: FaridabadPublic Issue

क्यों नगर निगम अधिकारी के आगे यह युवा नेता हुआ जमीन पर बैठने पर मजबूर ?

फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चुने जाने को तीन साल से अधिक समय हो गया हैं, लेकिन शहर की स्तिथि में कोई सुधार नही आया हैं। शहरवासियों को आज भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

शहर में जगह जगह सड़कों का खराब होना, गंदगी होना या पानी की किल्लत होना, ऐसी कई परेशानियों का सामना आम जनता को करना पड़ता हैं। इन सब परेशानियों से ज्यादा लोग सिवर की समस्या से परेशान नज़र आ रहे हैं। शहर में उचित सीवेज सिस्टम न होने के वजह से लोगो के घरों के आगे पानी जमा हो रहा हैं जिससे उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।  

क्यों नगर निगम अधिकारी के आगे यह युवा नेता हुआ जमीन पर बैठने पर मजबूर ?

ऐसी ही एक समस्या फ़रीदाबाद के सेक्टर 7 के एरिया में देखी गई। अपने एरिया में उचित सीवेज सिस्टम न होने के वजह से सेक्टर 7, वार्ड नं 34 के युवा नेता गोल्डी बरेजा और उनके साथी राजदीप सिंह,सतीश बंसल, प्रदीप बंसल, इंदु खेरा, जगदीश मेहता,बलदेव गेरा, वेद नंबरदार,चेतन सोनी अपनी परेशानी लेकर नगर निगम के अधिकारी बी.के. करदम के पास पहुँचे।

गोल्डी बरेजा ने अपने साथियों के साथ नीचे ज़मीन पर बैठकर अधिकारी के सामने अपनी परेशानी बताई और उसे जल्दी ही ठीक कराने की मांग की। उन्होंने अपनी परेशानी रखते हुए बताया कि उनके एरिया में सीवर जाम हो गया हैं। सीवर जाम के कारण गंदा पानी मेन हॉल से ओवरफ्लो होकर सड़कों पर जमा हो जाता है। सीवर के गंदे पानी से निकलने वाली बदबू से तो लोगो को ज्यादा परेशानी होती ही हैं। रात के समय तो लोग सीवर के पानी में गिर जाते हैं। बुजुर्ग लोगों को भी आने जाने में परेशानी होती है।

इस एरिया में एक मंदिर भी है जहाँ लोगो का आना जाना लगा रहता हैं लेकिन सीवर के गंदे पानी के जमा होने की वजह से भी लोग भगवान के दर्शन के लिए अपने घरों से नही निकल पा रहे हैं। लोगों की परेशानी सुनकर नगर निगम के अधिकारी ने जल्द ही उनकी समस्या को हल करने का आश्वासन दिया हैं।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago