Online se Dil tak

अब ना करें सड़क के किनारे वाहनो को खड़ा, वरना हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

उपमंडल अधिकारी जितेंद्र कुमार ने कहा कि शहर में अवैध रूप से सडक़ों के किनारे खड़े वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए अगले 3 दिन सबसे पहले राष्ट्रीय राजमार्ग और बाईपास पर लगातार कार्रवाई की जाएगी।

इनमें स्थाई रूप से बिक्री के लिए पुरानी गाडिय़ां खड़ी कर सडक़ों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की जाएगी। उपमंडल अधिकारी फरीदाबाद जितेंद्र कुमार गुरुवार को अपने कार्यालय में जिला की पार्किंग व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे। 

उपमंडल अधिकारी ने कहा कि सडक़ों पर शहर के अंदर व बाईपास पर बड़ी संख्या में गाडिय़ां अवैध रूप से बिक्री के लिए खड़ी की गई हैं। शहर के अंदर भी काफी स्थानों पर यही स्थिति है। इस वजह से यातायात बाधित होता है और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

अब ना करें सड़क के किनारे वाहनो को खड़ा, वरना हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई
अब ना करें सड़क के किनारे वाहनो को खड़ा, वरना हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

मीटिंग में उन्होंने निर्देश दिए कि 3 दिन का विशेष अभियान इस कार्य के लिए चलाया जाए और भविष्य में लगातार यहां पर पैट्रोलिंग की जाए। इसके साथ ही उन्होंने एचएसवीपी के अधिकारियों से शहर में बनने वाली बहुमंजिला पार्किंग के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि जब तक यहां पार्किंग बनती है तब तक इन स्थानों की सफाई कर यहां लोगों को पार्किंग मुहैया करवाई जाए।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में भी बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मीटिंग में एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्गों की सर्विस लेन पर लगातार पैट्रोलिंग करें ताकि वहां अवैध पार्किंग की वजह से यातायात बाधित न हो। मीटिंग में जिला रेडक्रास सचिव विकास कुमार, एनएचएआई से आरई ब्रिजेश कुमार, एचएसवीपी से कमल नागर और पुलिस विभाग से एसआई राजेंद्र सिंह मौजूद थे।

Read More

Recent