Pehchan Faridabad
Know Your City

कभी थे बस ड्राईवर के बेटे आज है सुपरस्टार जन्मदिन पर फैन्स ने कहा ‘ सलाम रॉकी भाई’

केजीएफ फ़िल्म से सभी के दिल पर छा जाने कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार का आज जन्मदिन है। इस मौके पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

छोटे शहर से शूरू हूई बड़े खवाबों की उड़ान

नवीन कुमार गौड़ा कर्नाटक में फैन रॉकिंग स्टार यश के नाम से फ़ेमस है। केजीएफ फ़िल्म से सबके दिल पर राज़ करने वाले इस ऐक्टर का सफर आसान नही था। कर्नाटक के हासन जिले के एक छोटे से शहर से यश का जन्म एक मध्यम मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था ,उनके पिता बस ड्राईवर हैं, जिसकी वजह से उन्हें बहुत सी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। मैसूर में अपनी पढ़ाई पूरी कर तुरंत बाद, वह बेंगलुरु चले गए और लोकप्रिय बेनका थिएटर मंडली में शामिल हो गए। यश ने एक इंटरव्यू में साझा किया कि उनके पिता अभी तक बस चलते है। इस पर केजीएफ फ़िल्म की प्री रीलिज़ के दौरान एसएस राजामौली ने कहा “मैं यह जानकर हैरान था कि यश एक बस चालक का बेटा है। उन्होनें  बताया कि उनके पिता आज भी अपने पेशे को जारी रखने पर जोर देते हैं। मेरे लिए, यश के पिता अभिनेता से ज्यादा असली स्टार हैं। ”

टीवी से शूरू किया सफर

यश ने अपने थिएटर स्टिंट के दौरान ऐक्टिंग की बारीकियां सीखने के बाद, टीवी धारावाहिक  नंद गोकुला के साथ अपनी यात्रा शुरू की और उसके बाद कन्नड़ में कुछ और साबुन ओपेरा बनाए। उसके बाद 2007 की फिल्म जम्बाडा हुडुगी में एक कैमियो के रूप में नज़र आये। अपनी दूसरी फिल्म के लिए, नवीन कुमार को ‘मोगीना मनु’ में बेस्ट सपोर्टिंग ऐक्टर के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला।

मशूर ऐक्ट्रेस राधिका पंडित से की शादी

सबसे महँगे ऐक्टर है यश

यश की ऐक्टिंग लोगों को काफ़ी पसंद है। लोग उन्हें और देखने की इच्छा रखते है। इस समय यश कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा कमाने वाले ऐक्टर्स में से एक हैं। यश अपनी हर फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपये की भारी-भरकम फीस लेते हैं।

Written by: Isha singh

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More