Pehchan Faridabad
Know Your City

HGS-11 ने DC-11 को हराया, पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने विजेता टीम को किया सम्मानित।

ग्रेटर फरीदाबाद में आयोजित Verve mgt. Ltd. कंपनी द्वारा एक क्रिकेट मैच आयोजित किया गया, जोकि जिला एडमिनिस्ट्रेशन फरीदाबाद और होमर्टन ग्रामर स्कूल की टीमों के बीच खेला गया।

जिसमे DC-11 V/s HGS-11 क्रिकेट मैच में DC यशपाल यादव की DC-11 को हराकर HGS ने विजेता होने का कप जीता। Homerton Grammar School की HGS-11 टीम के कैप्टन सरदार राजदीप सिंह और उनकी टीम को शील्ड देकर प्रदेश के पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने विजेता टीम को सम्मानित करने पहुंचे।

उपरोक्त क्रिकेट मैच Verve management pvt. Ltd. द्वारा आयोजित किया गया जोकि कम्पनी की एक यूनिट दिल्ली में स्थापित है और वैसे कंपनी इंग्लैंड से है और अब तक तीन मैच फरीदाबाद में कॉरपोरेट की टीमों के जिला प्रशासन के साथ आपस में करवा चुकी है।

इसके अलावा कंपनी ब्रिटिश हाई कमिशन, यूएस हाई कमीशन और कैनेडियन हाई कमिशन के साथ भी बाहर के देशों में मैच करवा चुकी है । कंपनी पिछले 17 सालों से इस तरह के मैच करवाती आ रही है और एनसीआर के एरिया में लगभग अब तक 38 से 40 मैच करवा चुकी है।

इस तरह के मैच करवाने के पीछे कंपनी का उद्देश्य है कि भागदौड़ और कामकाज भरी जिंदगी में हम इतने प्रेशर और स्ट्रेस में आ जाते हैं कि अपना मनोरंजन और खेल की तरफ ध्यान नहीं कर पाते, जिस कारण न जाने कितनी बीमारियां हमें घेर लेती हैं और हमारा शरीर फिट नहीं रहता।

इस तरह के आयोजन समय-समय पर होने चाहिए जिससे खेल की तरफ सभी का रुझान बढ़ सके। कंपनी के मैनेजमेंट में उच्च् पद पर आसीन Mariella Zanoletti का मानना है जो कि खुद एक बहुत ही उच्च् स्तर की मनोचिकित्सक councillor है कहती है कि खेलकूद हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है जब तक हम अपने जीवन में खेलकूद को शामिल नहीं करेंगे, हमारा शरीर स्वस्थ नहीं रह सकता और दिमागी तौर पर हम स्वस्थ नहीं हो पाएंगे, जिससे हम ठीक प्रकार से अपना कार्य करने में सक्षम नहीं होंगे । इसलिए सर्वप्रथम शरीर का और दिमाग का सही संतुलन होना सबसे जरूरी है।

पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने सभी को बधाई दी और सांत्वना पुरस्कार देते हुए आगे इस मुहिम को इसी तरह चलाने की भी कही ताकि समय समय पर इस तरह के मैच होकर समाज में एक अच्छा संदेश जा सके और अधिकारियो के साथ साथ सभी लोग जो स्ट्रेस के साथ काम करते हैं उन्हें कुछ राहत मिल सके और एक मनोरंजन भी हो सके ।

जिससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा और अन्य लोगों का भी खेल के प्रति रुझान बढ़ेगा। विपुल गोयल ने सभी विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और जीत की शुभकामनाएं दी और इसके अतिरिक्त इस संपूर्ण मैच के मुख्य कड़ी रहे विनय सिंह जो कि बहुत ही उच्च तरह के क्रिकेट खिलाड़ी हैं और स्वयं क्रिकेट जगत में उन्होंने फरीदाबाद का नाम काफी जगह रोशन किया है उन्हें भी इस कार्यक्रम को सफलता पूर्वक करवाने के लिए बधाई दी।

इस मौके पर जिला उपायुक्त के साथ-साथ एनके पांडे जी एशियन हॉस्पिटल के प्रबंधक व दोनों टीमों के खिलाडी मौजूद रहे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More