HomeUncategorizedजौनपुरिया अंदाज में इस महिला ने यूट्यूब से पाया गोल्ड प्ले बटन...

जौनपुरिया अंदाज में इस महिला ने यूट्यूब से पाया गोल्ड प्ले बटन ,50 हज़ार रुपए है महीना कमाई।

Published on

उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली शशिकला चौरसिया ने खास जौनपुरिया अंदाज से लोगो का दिल जीत लिया हैं। जी हां जौनपुरिया अंदाज व आसान भाषा में अपने यूट्यूब चैनल पर तरह-तरह के पकवानों की रेसिपी बताते हुए। उन्होनें यूट्यूब चैनल अम्मा की थाली पर 1.37 मिलियन यानी 13 लाख 70 हजार सब्सक्राइबर बना लिए हैं। साथ ही उनके चैनल पर अपलोडेड 22 वीडियो पर 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं।

शशिकला अपनी वीडियो पर दूसरों से हट कर रेसीपी डालती है जैसें सूजी के गुलाब जामुन बनाने का वीडियो , इसके अलावा उनके बनाए स्पंजी रसगुल्ला, हलवाई जैसे बेसन के लड्‌डू, गोभी का कोफ्ता, गुलाब जामुन, गाजर का हलवा के वीडियो पर 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज हैं।

जौनपुरिया अंदाज में इस महिला ने यूट्यूब से पाया गोल्ड प्ले बटन ,50 हज़ार रुपए है महीना कमाई।

50 हज़ार रुपया महिने की  कमाई

अपने हुनर को पंख  लगते हुए आज शशिकला अपने खाना बनाने के वीडियोज़ के जरिए यूट्यूब चैनल से हर महीने एवरेज 50 हजार रुपए की कमाई कर रही हैं।

बेटे करते है वीडियों बनने में  मदद

शशिकला के तीन बेटे है। चंदन, सूरज व पंकज जो उनकी वीडियो बनाने में उनकी मदद करते हैं।एक बेटा शूटिंग, दूसरा एडिटिंग और तीसरा चैनल ऑपरेशंस देखता है।

जौनपुरिया अंदाज में इस महिला ने यूट्यूब से पाया गोल्ड प्ले बटन ,50 हज़ार रुपए है महीना कमाई।

शशिकला के यूट्यूब चैनल के ऑपरेशन्स में उनके बड़े बेटे चंदन अहम भूमिका निभाते हैं। वहीं दूसरे सूरज वीडियो एडिटिंग और सबसे छोटे पंकज वीडियो रिकॉर्ड का काम संभालते हैं।

कैसें की शुरुआत

शकीला जी हमेशा से अच्छा खाना बनना जानतीं है।उनके बनाए खाने की हर कोई तारीफ़ करते हैं।
सितंबर 2016 में रिलायंस जियो सिम लॉन्च हुआ था। तब गाँव तक  हाई-स्पीड इंटरनेट पहुंचने लगा था। तब  यूट्यूब वीडियो देखने वालों की तादाद भी बढ़ने लगी थी। एक दिन वह भी वीडियो देख रहे थे तब उनके मन में खाना बनाने के वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालने का विचार आया और फ़िर
8 नवंबर 2017 को अपना यूट्यूब चैनल अम्मा की थाली बनाया।

जौनपुरिया अंदाज में इस महिला ने यूट्यूब से पाया गोल्ड प्ले बटन ,50 हज़ार रुपए है महीना कमाई।

शूरू में हमने कोई खास रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन फिर 31 मई 2018 को आम का अचार बनाने के तरीके पर एक वीडियो बनाकर अपलोड किया। इस वीडियो पर में बहुत अच्छा रिस्पांस मिला। उस वक्त मुश्किल से 3 हजार सब्सक्राइबर थे, जो तीन महीने में बढ़कर 1 लाख हो गए। फिर ये सिलसिला चलता रहा और आज उनके चैनल पर 1.37 मिलियन यानी 13 लाख 70 हजार सब्सक्राइबर हैं।

गोल्डप्ले बटन किया हासिल अब डायमंड प्ले बटन की बारी

शशिकला को दिसंबर 2018 में यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन मिला था। फरवरी 2020 में 1 मिलियन सब्सक्राइबर होने के बाद उन्हें  गोल्ड प्ले बटन मिला। जिसे पाकर वह बहुत खुश हुई अब उनका लक्ष्य 10 मिलियन सब्सक्राइबर के साथ डायमंड प्ले बटन हासिल करने का है।

Written by: Isha singh

Latest articles

Faridabad के प्रॉपर्टी डीलर के साथ अपने ही घर में हुआ कुछ ऐसा कि, सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

इन दिनों शहर का क्राइम रेट बढ़ता जा रहा है, अपराधी अपराध करने के...

हरियाणा का दूल्हा बड़े ही फिल्मी स्टाइल में लेने पहुंचा अपनी दुल्हन, पड़ोसी देख कर हो गए दंग

वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में दूल्हे घोड़े पर सवार होकर अपनी...

Haryana की 106 साल की रामबाई करेंगी ये काम, जानकर आप भी हो जाएंगी दंग

इंसान 50 की उम्र तक आते आते कमजोर होने लगता है, धीरे धीरे उसके...

More like this

Faridabad के प्रॉपर्टी डीलर के साथ अपने ही घर में हुआ कुछ ऐसा कि, सुनकर कांप जाएगी आपकी रूह

इन दिनों शहर का क्राइम रेट बढ़ता जा रहा है, अपराधी अपराध करने के...

हरियाणा का दूल्हा बड़े ही फिल्मी स्टाइल में लेने पहुंचा अपनी दुल्हन, पड़ोसी देख कर हो गए दंग

वेडिंग सीजन शुरू हो चुका है, ऐसे में दूल्हे घोड़े पर सवार होकर अपनी...