Pehchan Faridabad
Know Your City

फरीदाबाद में कोरोनोवायरस सं+कट से प्रभावित होते ईवेंट व्यवसाय ।

फरीदाबाद में कोरोना वायरस के चलते अनेकों कठनाई झेलता जा रहा हैं इसके कारण बहुत से व्यवसायों पर असर पड़ा हैं , वही दूसरों की तरह इवेंट्स इंडस्ट्री को कोरोनोवायरस महामारी की बुरी तरह से मार पड़ी है। अधिकांश आयोजन रद्द या स्थगित हो रहे हैं।

एक ओर- हमें COVID-19 के तेजी से प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशानिर्देशों और हमारी स्थानीय सरकार के निर्देशों का पालन करना चाहिए; दूसरी ओर, हमें अपने ईवेंट व्यवसाय को बनाए रखने के लिए विभिन्न रणनीतियों के साथ आने की आवश्यकता है ।

कुछ हफ्तों में शारीरिक संकट समाप्त हो सकता है; डॉक्टरों की तरह स्वास्थ्य देखभाल खंड में हमारे मेहनती लोगों के लिए धन्यवाद, चौबीसों घंटे काम करने वाली नर्सें हैं। लेकिन, उस आर्थिक संकट के बारे में क्या है जो हमारी अर्थव्यवस्था को अपने मुंह से खुले खाने का इंतजार कर रहा है?

हमें अब इसके बहुत देर से पहले कार्य करना चाहिए। क्योंकि “जब कठिन हो रहा है, कठिन हो रहा है!”

अपने ईवेंट पर कोरोना संकट के प्रभाव से बचने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  1. उपस्थित लोगों की सुरक्षा-
    यह बहुत संभावना नहीं है कि आप देश के कई हिस्सों में या यहां तक कि वैश्विक स्तर पर लॉकडाउन की घोषणा के बाद भी एक कार्यक्रम की मेजबानी कर रहे हैं। लेकिन, यदि आपके पास पहले से ही एक इवेंट चल रहा है, तो इवेंट को बंद करने के आदेश हैं।

-सुनिश्चित करें कि सुरक्षा किट-सैनिटाइज़र, मास्क, आदि प्रदान करके उपस्थित लोग सुरक्षित हैं।

-मामले को तुरंत खाली कराएं और उपस्थित लोगों के लिए सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था करें।

-यदि संभव है कि कार्यक्रम स्थल के पास संगरोध सुविधाएं स्थापित की जाएं और उन्हें सभी आवश्यक वस्तुएं प्रदान की जाएं।

एक संकट प्रतिक्रिया टीम बनाएं –
एक संकट प्रतिक्रिया टीम स्थापित करने से आपको वर्तमान स्थिति और आपके ईवेंट व्यवसाय पर इसके प्रभाव को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी। विभिन्न टीमों के अनुभवी सदस्यों को विशेष रूप से उभरती स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए शामिल करें।

उपस्थित लोगों को सूचित करें –
इसके आयोजक की जिम्मेदारी है कि वह आधिकारिक तौर पर ईमेल भेजने और घटना को रद्द करने / स्थगित करने के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करके सभी पंजीकृत सहभागियों की घोषणा करें और उन्हें सूचित करें। उन्हें जल्द से जल्द घटना के संभावित पुनर्निर्धारण के बारे में अद्यतन रखें।

समय पर रिफंड-
यह एक आयोजन आयोजक की जिम्मेदारी है कि वह आपकी धनवापसी नीति के अनुसार उपस्थित लोगों को टिकट की राशि वापस करे। इससे आपसी विश्वास को मजबूत करने में मदद मिलेगी। 5 संकट पर जानकारी प्रदान करें –
सही समय पर और उचित चैनलों के माध्यम से सही संदेश इस समय महत्वपूर्ण है। हम सभी इस महामारी से लड़ने की सामान्य जिम्मेदारी साझा करते हैं। WHO और संबंधित स्थानीय प्रशासन जैसी संस्थाएं COVID-19 के बारे में जनता को सूचित करने और सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए काम कर रही हैं। इन प्लेटफ़ॉर्म पर उपस्थित लोगों को निर्देशित करें या आप अपनी वेबसाइट पर जानकारी प्रदान कर सकते हैं।

नकदी प्रवाह बनाए रखें-
इन अनिश्चित समय में किसी भी व्यवसाय के लिए नियमित नकदी प्रवाह बनाए रखना महत्वपूर्ण है। यह एक स्पष्ट तथ्य है कि अब आप इस अवधि (केवल भौतिक) में कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकते। अपनी परिचालन लागत और मार्केटिंग बजट में कटौती करें और उन गतिविधियों को आगे बढ़ाएं जो आपके व्यवसाय को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद कर सकती हैं।

अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करें –
घटनाओं को रद्द करने / स्थगित करने का मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी सभी व्यावसायिक गतिविधियों को रोकना होगा। ऐसे कार्यों को परिभाषित करें जो घर से दूर या काम करके किए जा सकते हैं।

भविष्य के लिए योजना-
इस लॉकडाउन अवधि का बुद्धिमानी से उपयोग करें और स्थिति पर रोक लगाने के बजाय, भविष्य में होने वाली घटनाओं के लिए रणनीति बनाएं। इस बारे में सोचें कि आप अपने ग्राहकों / सहभागियों की कितनी कुशलता से सेवा कर सकते हैं, इस अवधि में उत्पाद वृद्धि जैसे किसी भी बड़े व्यावसायिक निर्णय का मंथन किया जा सकता है।

ब्रांड जागरूकता का निर्माण करें –
रचनात्मक रहें और इस समय का उपयोग करें, अपनी ब्रांड जागरूकता बढ़ाने के लिए सामग्री बनाएं। अपने ग्राहकों को अपडेट करें और संभावित संभावनाओं के साथ संलग्न करें, ताकि संकट बीत जाने के बाद वे आपको याद रखें और चीजें फिर से सामान्य हो जाएं।

Go Virtual- Townscript Live: आपके सभी वर्चुअल ईवेंट की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक-स्टॉप सॉल्यूशन –
अंतिम लेकिन निश्चित रूप से कम से कम नहीं, भौतिक घटना से ऑनलाइन और अपने कार्यक्रम को वस्तुतः टाउनस्क्रिप्ट के साथ होस्ट करें।

“टाउनशिप लाइव” एक एकीकृत वर्चुअल ईवेंट प्लेटफ़ॉर्म है जो आपको ईवेंट पंजीकरण, भुगतान और यहां तक ​​कि सभी लाइव स्ट्रीम को एक ही स्थान पर प्रबंधित करने में मदद करेगा!

टाउनशिप के साथ वर्चुअल ईवेंट होस्ट करना सीखें; डेमो का अनुरोध करें और यदि आप पहले से ही नहीं हैं तो हम आपकी पहली आभासी घटना सेट करने में मदद कर सकते हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More