Pehchan Faridabad
Know Your City

गौवंश हिन्दू धर्म में पूजनीय है, लॉक डाउन में उनकी दुर्गति होने से बचाएं।

कोरोना वायरस जैसी घातक बीमारी से देश और दुनिया तितर-बितर हो चुकी है ऐसे में हर कोई इंसानों के बारे में सोच रहा है लेकिन पशु-पक्षी भी इस लॉक डाउन की वजह से बेहद प्रभावित हो चुके हैं ।

इस कोरोना काल में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है हमारे देश में गौ माता को भगवान का दर्जा दिया गया है लेकिन शहर में आए दिन गौमाता से जुड़ी समस्याएं सामने आ रही हैं परंतु नारायणी माता गौ संरक्षण सोसाइटी ने इन गायों की देखभाल करने का जिम्मा उठा लिया है लॉक डाउन के दौरान भी निरंतर यह सेवा कर रहे हैं जितना हो सकता है अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।

तस्वीरों में दिया गया नजारा sector 79 emerald convent School के पास का है जहां एक गाय घायल अवस्था में बिलबिला रही थी लेकिन सूचना मिलते ही इस संगठन ने पहुंचकर उनकी मदद करी ।

यदि आपके इलाके में कोई गाय किसी समस्या से परेशान है या भूखी है तो कृपया करके उसकी मदद अवश्य करें क्योंकि हिंदू धर्म में गायों को माता का दर्जा दिया गया है इस गंभीर परिस्थिति में गायों का भी ख्याल हमें ही रखना होगा क्योंकि यह हमारे देश की गाय हैं हमारे देश की माताएं हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More