Categories: Faridabad

नशीली दवाओं का कारोबार नहीं हो रहा बंद, मेडिकल स्टोर संचालक को धरा

फरीदाबाद। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने आज नशीली दवा बचने के आरोपी एक मैडीकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसके मैडीकल स्टोर को सील कर दिया तथा मैडीकल स्टोर से बरामद सभी नशीली दवाओं को अपने कब्जे में ले लिया।

इस बिषय में अधिक जानकारी देते हुए जिले के वरिष्ठ औषधी नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा ने बताया कि जिला औषधी नियंत्रक संदीप गहलान बल्लभगढ क्षेत्र में रुटीन मे मैडीकल स्टोरो का निरीक्षण कर रहे थे।

नशीली दवाओं का कारोबार नहीं हो रहा बंद, मेडिकल स्टोर संचालक को धरा

जब वह मिजार्पुर चौक स्थित योगेश मैडीकोज पर पहुचे और रुटीन का निरीक्षण कर रहे थे तो उन्होंने पाया कि उनकी दुकान में प्रतिबंधित नशीली दवाएं उपलब्ध हैं, पर न तो इन दवओं के बिल उस दुकान पर थे, और न ही अधिकृत फामेंर्सिस्ट ही वहां पर उपस्थित था।

श्री गोदारा के अनुसार जिला औषध निरीक्षक ने दुकान के मालिक से नशीली दवाओं के बिल मांगें तो दुकानदार न तो बिल दे पाया और न ही यह बता पाया कि वह उन दवाओं को कहां से खरीद कर लाया है।

जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला औषधी निरीक्षक ने उक्त दुकान में पाई गई नशीली दवाएं क्लोनाजिपाम, लोराजिपाम 2 एमजी तथा एक एमजी और लोप्रामाईड को कब्जे में लेकर सील कर दिया।

साथही क्योंकि दुकानदार के पास न तो फासेसिस्ट उपस्थित था और न वह नशीली दवाओं की खरीद के बिषय में कुछ भी बता पा रहा था तो उन्होंने मैडीकल स्टोर को भी सील कर दिया।

यही नहीं जिला के वरिष्ठ औषधी नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा के अनुसार हालांकि आज यह योगेश मैडीकोज रुटीन चैकिंग में अवैध नशीली दवाओं के साथ पकडा गया है, लेकिन इससे पहले भी इस मैडीकल स्टोर को लेकर शिकायतें मिलतीं रहीं हैं और यही कारण है कि पहले भी दो बार इस मैडीकल स्टोर पर पुलिस बल के साथ छापा मारा था, लेकिन यहां पर कुछ नहीं मिला था, लेकिन आज इस मैडीकल स्टोर का पदार्फाश हो गया है।

श्री गोदारा ने बताया कि जिले में जहां कभी भी गैर कानूनी दवा वयवसाय की शिकायतें मिलतीं है विभाग वहां पर तो कार्रवाई करता ही है साथ ही विभाग का रुटीन का निरीक्षण का काम भी जारी रहता है जिसका परिणाम है आज यह नशीली दवाएं पकडीं गई हैं।

उन्हांने मैडीकल स्टोर संचालकोका आह्वान किया कि वह किसी भी प्रकार के गैर कानूनी दवा के काम से बचें, यदि कोई भी ऐसो करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उनके अनुसानर प्रदेश सरकार, खाद्य एवं औषधी प्रशासन आयुक्त, प्रदेश औषधी नियंत्रक के यह साफ आदेश हैं कि जो भी गलत काम करता पाया जाए उसके खिलाफ तुंरत कानूनी कार्रवाइ की जाए, और उनके आदेशों को लागू करने के लिए विभाग वचनबद्ध है।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

1 week ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

3 months ago