Pehchan Faridabad
Know Your City

भारतीय ने कंगाल पाकिस्तान को सिखाया सबक, पैसे नहीं चुकाने पर जब्त किया प्लेन

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का यात्रियों से भरा एयरक्राफ्ट शुक्रवार को मलेशिया में सीज किया गया था। मलेशिया के अधिकारियों ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान को जब्त किया था। यात्री विमान को पैसे न चुकाने पर जब्‍त कर लिया गया था। अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिस कंपनी ने यह विमान लीज पर दिया था, उसका मालिक भारतीय है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने लीज पर लिए गए बोइंग-777 विमान का लीज रेंट नहीं चुकाया था। कुआलालंपुर एयरपोर्ट पर जब विमान को जब्त किया गया उस वक्त विमान में यात्री और चालक दल सवार था।

जिस समय एयरपोर्ट पर विमान को सीज किया गया, तब उसमें पैसेंजर्स बैठ चुके थे। मीडिया रिपोर्ट के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि यह कार्रवाई मलेशियाई कोर्ट के ऑर्डर पर की गई। पीआइए ने 2015 में एक वियतनामी कंपनी से जब्त बोइंग-777 समेत दो विमान किराए पर लिए थे। यात्रियों के विमान में सवार होने के बाद विमान को जब्त कर लिया गया था।

फाइल फोटो

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस कंपनी है। घटना के बाद पाकिस्तान के द नेशन समेत कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिस कंपनी ने पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइंस को यह बोइंग 777 यात्री विमान लीज पर दिया था, उसके मालिक और डायरेक्टर भारतीय हैं।

विमान के 18 सदस्यीय कर्मचारी भी कुआलालंपुर में फंसे हुए हैं, और अब प्रोटोकॉल के अनुसार 14 दिनों के लिए इन्हें क्वारंटीन में रखा जाएगा। पैसे नहीं चुकाने पर विमान को जब्त किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कंपनी का दफ्तर दुबई में है जहां भारतीय मूल के कर्मचारी काम करते हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More