Pehchan Faridabad
Know Your City

कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाना हम सभी का नैतिक दायित्व- नीरज जैन

देश भर में शुरू हुए कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत सोमवार को सेक्टर-16ए स्थित मैट्रो अस्पताल में भी इस अभियान की शुरूआत हुई। इस दौरान अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डाॅ नीरज जैन ने दीप प्रज्जवलित करके कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। इस मौके पर डाॅ जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ हर्षवर्धन के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के कारण न केवल कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से हमने 80 से 90 फीसदी तक इस युद्ध पर विजय हासिल की है। लेकिन मकसद यह है कि हमें ये युद्ध हर हाल में जीतना है।

डाॅ नीरज जैन ने बताया कि पहले दिन अस्पताल में 100 वॉरियर्स को टीका लगाया गयाए जबकि हमारा टारगेट करीब 1200 लोगों को वैक्सीनेशन लगाना है। पहले दिन के इस टीकाकरण अभियान की शुरूआत अस्पातल के वरिष्ठ नाक कान गला रोग विशेषज्ञ डाॅ प्रवीन कुमार से हुई। डाॅ प्रवीन ने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार के प्रयासों की खूब सराहना की। इस अवसर पर डाॅ नीरज जैन ने कहा कि पूरी दुनिया भारत के इस महा वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तरफ देख रही है कि इस सबसे बड़े प्रोग्राम को हम 100 फीसदी सफल बनाना हम सभी का नैतिक दायित्व भी है क्योंकि इस अभियान की सफलता से ही हम कोरोना पर पूरी तरह से विजय पा सकते है।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में जिस प्रकार के स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं निजी अस्पतालों ने अपना सर्वोच्च न्यौछावर किया है। वह सराहनीय है और हम स्वास्थ्य कर्मचारियों को इस प्रकार की चुनौतियों से लडने के लिए सदैव तैयार रहना होगा। उन्होंन कहा कि कोरोना महामारी के दौरान मेट्रो अस्पताल के डाक्टरोंए नर्सिंगए स्टाफ स्वास्थ्य कर्मियों व सफाई कर्मचारियों ने भी अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन किया। जिसके लिए वह प्रशंसा के पत्र है। उन्होंने इस महामारी के दौर में अकाल मौत का ग्रास बने उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए कहा कि भारत ने महामारी का जिस प्रकार मजबूती से सामना किया हैए वह पूरे विश्व के लिए एक मिसाल है और दूसरे देश भी कोविद के खिलाफ भारत की लड़ाई का अनुसरण करने में जुटे है।

उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के साथ.साथ अब भी हमें मॉक्स जरूर पहनना है वहीं सैनिटाइजेशन के प्रति पूरी तरह से मुस्तैद रहना है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखना है। इस मौके पर मैट्रो अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेन्डेंट डाण् मनजिन्दर भट्टी ने बताया कि हम वैकसीनेशन प्रोग्राम के लिए पूर्ण रूप से तैयार है तथा बुरा वक्त निकल गया है अब हम जीतने की तैयारी पर है। इस मौके पर उन्होंने सभी हेल्थ वर्कस का धन्यवाद किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More