Categories: Press Release

जिले में राज्यस्तरीय बाल महोत्सव आयोजित, 4 लाख, 96 हजार 850 बच्चों ने लिया हिस्सा

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा हर वर्ष की भांति राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन किया जा गया है, कोविड-19 के चलते यह आयोजन इस बार ऑनलाइन किया गया है।

हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि यह जानकर बेहद हर्ष हुआ कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा प्रदेश भर में जिला स्तर पर आयोजित 23 प्रकार की प्रतियोगिताओं में एकल व समूह कुल 73 प्रतियोगिताओं में विभिन्न वर्गों में प्रदेश भर के 4 लाख, 96 हजार 850 बच्चों ने भाग लेकर कीर्तिमान रच दिया। जिसमें  1 लाख 30 हजार 959 प्रतिभागिता बालकों व 3 लाख 4 हजार 3 प्रतिभागी बालिकाओं ने भाग लिया। बालिकाओं ने बालकों से लगभग 3 गुणा अधिक प्रतिभागिता कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को चरितार्थ किया। ।

जिले में राज्यस्तरीय बाल महोत्सव आयोजित, 4 लाख, 96 हजार 850 बच्चों ने लिया हिस्सा

इस अवसर पर हरियाणा के परिवहन मंत्री ने कहा कि वे बल्लभगढ़ विधानसभा में भी एक मिनी बाल भवन का निर्माण कराने के लिए प्रयास करेंगे ताकि यहां पर भी बच्चे सरकारी सुविधाओं का लाभ लेकर अपने भविष्य निर्माण में चार चांद लगा सके।

 ऑनलाइन बाल महोत्सव की धूम प्रदेश के साथ-साथ देश और पूरे विश्व में रही। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने आपदा को अवसर के रूप में बदलते हुए बच्चों को विश्व स्तरीय मंच प्रदान किया। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के प्रयास बाल कल्याण के क्षेत्र में बेहद सराहनीय और अनुकरणीय हैं। 

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद ने ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से बच्चों के सपनों को उड़ान देते हुए विश्व स्तरीय मंच प्रदान किया और यह भरोसा दिलाया कि हालात कितने भी कठिन क्यों न हो लेकिन हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद इसी प्रकार बच्चों के कल्याण के लिए पूरी तरह प्रयासरत रहेगी।

परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के कुशल नेतृत्वकर्ता कृष्ण ढुल जी और सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि और सराहनीय कार्य की बधाई दी ।। वही सभी विजेता और प्रतिभागी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि भविष्य में भी प्रदेश और देश का नाम रोशन करते रहें।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद् 1971 में अस्तित्व में आई। यह एक स्वैच्छिक संस्था है। जिसके प्रधान प्रदेश के महामहिम राज्यपाल होते हैं और उपप्रधान प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री होते हैं। वर्तमान में  प्रधान के रूप में  महामहिम राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य जी व उप प्रधान के रूप में  माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल जी पद को सुशोभित कर रहे हैं। ।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

2 months ago

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में दिन…

2 months ago