नगर निगम का ट्विटर हैंडल है सिर्फ़ नाम का, जनता के ट्वीट का नही मिलता जवाब

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नगर निगम फरीदाबाद अपनी कार्यशैली को लेकर हमेशा से ही चर्चें में बनी रहती है। नगर निगम के लापरवाही के चर्चें जगजाहिर है, कुछ इसी तरह का हाल नगर निगम के ट्विटर हैंडल का भी है जहां लोग अपनी समस्याएं तो ट्वीट करते परंतु उसका समाधान तो क्या निगम की तरफ से कोई जवाब ही नहीं मिलता।

दरअसल, कोरोना काल में लोगों ने सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने तथा समय को बचाने के लिए अपनी समस्याओं के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म का सहारा लेना शुरू किया परंतु नगर निगम के सोशल मीडिया अकाउंट पर शिकायतों का समाधान तो दूर जवाब तक नही मिलता।

नगर निगम का ट्विटर हैंडल है सिर्फ़ नाम का, जनता के ट्वीट का नही मिलता जवाब

नगर निगम के आईटी ब्रांच द्वारा ट्विटर हैंडल बनाया गया है जिस पर हर रोज 20 से 30 शिकायतें आती है परंतु नगर निगम उन समस्याओं का समाधान करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहा है।

वही इस पूरे मामले में नगर निगम आयुक्त और जिला उपायुक्त यशपाल यादव का कहना है कि नगर निगम के ट्विटर हैंडल पर आने वाली समस्याओं का रिकॉर्ड रखना और समाधान करना नगर निगम की जिम्मेदारी है। हर एक शिकायत का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारी के पास शिकायत फॉरवर्ड कर दी जाएगी।

नगर निगम का ट्विटर हैंडल है सिर्फ़ नाम का, जनता के ट्वीट का नही मिलता जवाब

आपको बता दे कि नगर निगम क्षेत्र में जनता मूलभूत सुविधा के लिए परेशान रहती है। पानी, सीवर ओवरफ्लो, स्ट्रीट लाइट्स की समस्या तो लगभग निगम के हर वार्ड में बनी हुई है। जनता अपनी शिकायत लेकर निगम कार्यालय जाती है और लिखित शिकायत देकर आती है।

परंतु अधिकारी के अपनी कुर्सी पर होने पर जनता बस डिजिटल माध्यम से ही अपनी समस्या का समाधान कर करवा सकती है। इस ट्विटर हैंडल पर जनता अपनी समस्याओं को लेकर ट्वीट तो करती है परंतु नगर निगम की तरफ से इसका कोई जवाब नही मिलता।

जहां एक तरफ प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर सभी विभागों को डिजिटल करने के आदेश दिए है वही नगर निगम अपने ट्विटर हैंडल पर आए हुए समस्याओं का जवाब तक नहीं देता। ऐसे में देखना होगा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का हरियाणा को डिजिटल दुनिया से जोड़ने वाला सपना कितना सार्थक हो पाता है ।

Written By : Rozi Sinha