HomeReligionराशिफल 22 जनवरी 2021 : जानिए आज के जीवन से जुड़ी अपने...

राशिफल 22 जनवरी 2021 : जानिए आज के जीवन से जुड़ी अपने राशिफल के बारे में

Published on

भारतीय पंचाग में यह बता दिया जाता है कि, कौनसी राशिफल का दिन अच्छा गुजरेगा, किसे चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और किस राशि में क्या योग बन रहे हैं? ग्रहों की चाल से राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को आसानी से समझा जा सकता है। दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशि –आज समय उत्तम है अपनी किसी भी परेशानी में किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह व सहयोग अवश्य लें इससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी तथा खोई हुई प्रतिष्ठा भी दोबारा हासिल होगी घर में कोई धार्मिक आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी।

वृष राशि -इस समय आय के नए मार्ग प्रशस्त हो रहे हैं किसी भी अनुभवी व्यक्ति की सलाह पर विशेष ध्यान दें इससे आपको लाभदायक नतीजे प्राप्त होंगे प्रत्येक कार्य को जल्दबाजी की बजाय धैर्य पूर्वक संपन्न करें।

मिथुन राशि -पिछले कुछ समय से चल रही व्यस्ततम दिनचर्या से उकताकर आज दिन मनोरंजन तथा अपनी व्यक्तिगत रुचियों संबंधी कार्य में व्यतीत करेंगे जिससे आप अपने अंदर ऊर्जा और स्फूर्ति महसूस करेंगे घर की देखरेख तथा जरूरतों को पूरा करने संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।

कर्क राशि –आज बाहरी संपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे दूरदराज के संबंधियों और मित्रों के मेल मिलाप आपसी प्यार को और बढ़ाएगा तथा महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा इस समय ग्रह गोचर और भाग्य आपके पक्ष में महत्वपूर्ण उपलब्धियों का निर्माण कर रहा है।

सिंह राशि -आज थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए किसी एकांत या किसी धार्मिक स्थल पर कुछ समय व्यतीत होगा रचनात्मक तथा घर की साज सज्जा संबंधी कार्यों में भी रुचि रहेगी युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर और अधिक गंभीर रहेंगे।

कन्या राशि -आज आपकी प्रतिभा व क्षमता आज आपके पक्ष में बेहतरीन स्थितियां बना रहे हैं सिर्फ आपको अपनी योजना व कार्यों को उचित तरीके से क्रियान्वित करने की जरूरत है बच्चों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और प्रतियोगिता संबंधी कार्यों में विशेष सफलता हासिल होगी।

तुला राशि –आज आप अपनी जीवन शैली में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लाने की चेष्टा करेंगे साथ ही परिवार की व्यवस्था और देखभाल में भी समय व्यतीत होगा किसी के घर डिनर पर जाने के लिए भी निमंत्रण मिल सकता है और आपसी मेल मिलाप सबको खुशी देगा।

वृश्चिक राशि –आज परिवार तथा व्यवसाय में संतुलन बनाकर रखने से सब जगह खुशनुमा माहौल बना रहेगा बच्चों की प्रतियोगिता या कैरियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में उत्सव भरा वातावरण रहेगा इस समय आर्थिक लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बन रही है।

धनु राशि –आज आप दूसरों से सलाह लेने की अपेक्षा अपने मन की आवाज को प्राथमिकता दें इससे आप अवश्य ही कोई निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे अगर किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने का विचार है तो तुरंत अमल करें भविष्य में यह पॉलिसी लाभदायक रहेगी।

मकर राशि –आज सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में अधिकतर समय व्यतीत होगा महत्वपूर्ण लोगों से मेल मुलाकात से आपको कुछ नई बातें सीखने को मिलेंगी तथा व्यक्तित्व में भी निखार आएगा कोई रुकी हुई पेमेंट भी मिलने से आर्थिक समस्या हल होगी।

कुंभ राशि –अपनी व्यस्त और थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए परिवार के साथ घूमने फिरने तथा मनोरंजन में समय व्यतीत करेंगे घर की साफ सफाई तथा शॉपिंग के कार्यों में भी समय व्यतीत होगा विद्यार्थी मनपसंद संस्थान में एडमिशन मिलने से प्रसन्न रहेंगे।

मीन राशि –आप अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहकर राजनीति तथा सामाजिक लोगों के बीच एक मिसाल कायम करेंगे किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक रूप से खुशी प्रदान करेगा घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा।

Latest articles

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...

पुलिस का दुरूपयोग कर रही है भाजपा सरकार-विधायक नीरज शर्मा

आज दिनांक 26 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने बहादुरगढ में...

More like this

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर...

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के...