Pehchan Faridabad
Know Your City

उत्तराखंड को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, सृष्टि एक दिन के लिए बनेंगी सीएम, जानिये क्या करेंगी काम

उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने इसकी मंजूरी दे दी है। बतौर सीएम सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। सृष्टि गोस्वामी एक दिन की सीएम के रूप में नज़र आने वाली है। 24 तारीख का दिन उत्तराखंड में खास होने जा रहा है, यहां पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार की सृष्टि को एक दिन का बनाया जाएगा।

उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र प्रेषित किया। विभागों के अधिकारी योजनाओं को लेकर पांच-पांच मिनट की प्रेजेंटशन देंगे।

एक दिन के कार्यकाल के दौरान सृष्टि सूबे के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। कार्यक्रम में अफसर मौजूद रहें, इसके लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि कार्यक्रम विधानसभा भवन में दोपहर 12 से तीन बजे तक होगा। रिद्वार के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव का नाम प्रदेश के इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला है।

देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा। हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं।

इसका उद्देश्य बालिकाओं का सशक्तिकरण करना है। सृष्टि के माता-पिता का कहना है कि आज हमें काफी गर्व महसूस हो रहा है। सृष्टि के पिता प्रवीन व्यापारी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहणी है। एक दिन का सीएम बनने का अवसर मिलने से सृष्टि उत्साहित हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More