Pehchan Faridabad
Know Your City

थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रोटरी ब्लड बैंक को करीब 4 लाख रूपये के सामान का सहयोग दिया

जरूरतमंद थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों को बेहतर सहूलियत और उनकी अच्छी देखभाल के उदेश्य से रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद मिडटाऊन हर समय आगे रहता है। इसी के चलते प्रधान पंकज गग, सचिव डॉ आशीष वर्मा ने अपनी टीम के सदस्यों के साथ मिलकर अपनी तीन परियोजनओं के तहत रोटरी ब्लड बैंक को लगभग करीब 4 लाख के सामान का सहयोग दिया। इस अवसर पर प्रधान पंकज गर्ग ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व महसूस हो रहा है जिनकी बदौलत हम थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों की मदद कर पर रहे है।

उन्होनें कहा कि क्लब के सदस्यों का इन बच्चों के प्रति समर्पण भाव वाकई में देखने लायक है। उन्होनें कहा कि इस राशि से थैलीसीमिया केयर सैंटर के 5 बैड को 7 बैड का किया जाएगा जिसमें आधुनिक मोनीटरर्स, ब्लड टॉसफयूशन की एसेसरीज, गददे और दिवारों के परदे भी शामिल है।

इसके अलावा थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों के ब्लड टॉसफयूशन के लिए 300 फिल्टर व 750 यूनिट रक्त रखने की श्रमता को बढकार 1000 यूनिट किया जाएगा जिसके लिए 61 हजार रूपये क्लब द्वारा दिए गए है। उन्होनें कहा कि में चीफ पेट्रन सतीश गौसांई जी का खासतौर पर धन्यवाद करता हुइ जिन्होनें 2 लाख का सहयोग देकर इस नेक कार्य को सिरे चढ़ाया। उन्होनें कहा कि सतीश गौसांई जी इन बच्चों के लिए भगवान से कम नहीं है क्योकि उन्होनें इन बच्चों की सेवा भाव में कभी भी कोई कमी नहीं छोड़ी और हमेशा तन, मन और धन से मदद की है। उन्होनें कहा कि एम.एल मेहतानी, भूटानी व रोटरी ब्लड बैंक के दीपक प्रसाद जिले की टीम के मोहित आनन्द भाटिया भी धन्यवाद के पात्र है।

पेट्रन सतीश गौसांई ने कहा कि इस थैलीसीमिया केयर सैंटर में गरीब और जरूरतमंद थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों का निशुल्क ईलाज होता है यही कारण है कि यहां ब्लड टॉसफयूशन कराने आने वाले बच्चों की तादाद दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। इसलिए हमने यह निर्णय लिया है कि अगले महीने के अंत तक हम इसे 9 बैड का कर देगें। उन्होनें कहा कि वह दिन दूर नहीं जब यह सैंटर पूरे देश में मिसाल बनेगा। सचिव डॉ आशीष वर्मा ने कहा कि हमारा क्लब समाजसेवा के कामों में सबसे आगे रहता है।

उन्होनें कहा कि कोरोना काल में भी एक जिम्मेवार नागरिक होने के नाते हम सभी ने क्लब के माध्यम से सैनीटाईजर, मास्क और पीपीई किट बांटी थी जिससे काफी लोगा सुरक्षित हो पाए। इस मौके पर क्लब के सदस्य नरेश ने अपना जन्मदिन थैलीसीमिया ग्रस्त बच्चों और अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मनाया। इस अवसर पर चीफ पेट्रन सतीश गौसांई, पूर्व प्रधान जेपीएस मक्कड़, मनोहर पुनयानी, जतिन्द्र छाबड़ा, सुधीर जैन, ए.एस लांबा, मीता,अंजू, विभा, डॉ डिम्पल, मीनल आदि उपस्थित थे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More