पुलिस के जवानों को हुआ कोरोना ,उसके बाद राष्ट्र के रक्षक के लिए प्रशासन ने किए ये इंतजाम ।

0
454

कोरोना महामारी का डर अब फरीदाबाद पुलिस पर भी मंडराने लगा है। सेक्टर 17 चौकी में तैनात हवलदार के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सुरक्षा के लिए थाने में कई तरह की कवायद की जा रही है। कुछ जगहों पर लोगों की शिकायत सुनने के लिए प्लास्टिक के पारदर्शी पर्दे लगाए जा रहे हैं। फरीदाबाद के कुछ थानों और चौकियों में सुरक्षा को लगा दिया गया है ।


इसमें प्लास्टिक के पारदर्शी पर्दे लगाने के साथ-साथ बेहद कम जगह बातचीत करने के लिए छोड़ी गई है। इस जगह से फरियादी सिर्फ अपना आवेदन पुलिस तक पहुंचा सकेंगे । इस प्रयास के बाद आम लोगों से पुलिस को संक्रमित होने का खतरा काफी कम जाएगा । इसी के साथ साथ ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से भी थाने में आने वाली फ्री यादों के संक्रमण का खतरा भी कम हो जाएगा।

इससे सामाजिक दूरी के नियमों का पालन भी आसानी से कराया जा सकेगा और फरियादियों की शिकायत भी आसानी से ली जा सकेगी सरकार ने इस फैसले को देने में थोड़ी देर दिखाइ लेकिन जब पुलिस के जवान ही करो ना संक्रमित पाए जाने लगे तो पुलिस प्रशासन के लिए सरकार ने देरी ना करते हुए यह प्लास्टिक के पर्दे उनकी सुरक्षा के लिए लगा दिए।

देश के सुरक्षा करने वाले नौजवान भी इस महामारी के दौरान कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं अपनी जान की परवाह ना करते हुए पुलिस के जवान लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर खड़े होते हैं इसलिए हमें इनका सम्मान भी करना चाहिए और इसी के साथ-साथ सरकार को भी इनकी सुरक्षा के लिए मुमकिन हम उठाने चाहिए तो यह कोरोना वायरस बीमारी है किसी को नहीं देखती ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here