HomeReligionराशिफल 31 जनवरी 2021 : अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता...

राशिफल 31 जनवरी 2021 : अपनी राशि के अनुसार जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Published on

भारतीय पंचाग में यह बता दिया जाता है कि, कौनसी राशिफल का दिन अच्छा गुजरेगा, किसे चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और किस राशि में क्या योग बन रहे हैं? ग्रहों की चाल से राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव को आसानी से समझा जा सकता है। दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशि –आज कोई महत्वपूर्ण शुभ समाचार मिलने से परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा आपकी मेहनत व परिश्रम से कई महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न होगा आपकी योग्यता व क्षमता पर परिवार के सदस्य गर्व महसूस करेंगे।

वृष राशि –आज धन आगमन के नए स्रोत प्राप्त होंगे किसी निकट संबंधी के घर समारोह में आमंत्रित होने का अवसर प्राप्त होगा काफी समय बाद लोगों से मिलना जुलना बहुत ही खुशी प्रदान करेगा संतान संबंधी कोई समस्या भी किसी के योगदान से हल हो सकती हैं।

मिथुन राशि –आज आप अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप दें आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी साथ ही व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय अवश्य निकालें।

कर्क राशि –आपका अगर कोई कोर्ट केस संबंधी मसला चल रहा है‌ तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने के योग बन रहे हैं इसलिए अपने पक्ष को मजबूत करके रखें किसी पुराने दोस्त के मिलने से खुशनुमा यादें पुनः ताजा होंगी।

सिंह राशि –आज आप किसी पारिवारिक या रिश्तेदारों के साथ चल रहे किसी मसले को सुलझाने के लिए समय उत्तम है किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का सहयोग आपके कार्यों को और अधिक सुगम बनाएगा बच्चों को किसी उपलब्धि के मिलने से प्रसन्नता अनुभव होगी।

कन्या राशि –आज आपका त्योहारों के वातावरण में घर की साज सज्जा का सामान तथा उपहारों की खरीददारी में समय व्यतीत होगा किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर पैसा लगाना भविष्य में बहुत अधिक फायदेमंद साबित होगा।

तुला राशि – आज अचानक ही कोई काफी समय से खोई हुई वस्तु मिल सकती हैं सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र में आपका विशेष दबदबा बना रहेगा व्यस्तता के बावजूद आप घर से संबंधित अपनी जिम्मेदारियों को समझकर संजीदगी और गंभीरता से पूरा भी करेंगे।

वृश्चिक राशि –आज कुछ अनुभवी तथा जिम्मेदार लोगों के मार्गदर्शन में आपको बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है आपको जीवन की एक अलग सच्चाई भी महसूस होगी किसी नए विषय पर ज्ञान और आध्यात्मिक जानकारी पाने की भी रुचि बनी रहेगी।

धनु राशि –आज आपकी प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त संबंधी योजना बन रही है तो आज समय बेहतरीन है सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं तथा उपहारों की खरीददारी में भी समय व्यतीत होगा आपका कर्म और पुरुषार्थ आपके हर काम में सफलता और उपलब्धि हासिल करवाएगा।

मकर राशि -आज आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपको आगे बढ़ने तथा अपने कार्य को सुचारू रूप से संपन्न करने में मदद करेगी भावुकता की बजाय व्यवहारिक दृष्टिकोण रखना आपके कार्यों में सहायक रहेगा।

कुम्भ राशि –आज सितारे तथा भाग्य आपके पक्ष में है कुछ समय से चल रही परेशानियां आपके सकारात्मक दृष्टिकोण व संतुलित सोच से काफी हद तक सुलझ जाएंगी आप पुनः एक नई ऊर्जा के साथ अपने काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।

मीन राशि – आप अपने उसूलों व सिद्धांतों पर अडिग रहकर राजनीति तथा सामाजिक लोगों के बीच एक मिसाल कायम करेंगे किसी मित्र की मुसीबत में उसका सहयोग करना आपको आत्मिक रूप से खुशी प्रदान करेगा घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का भी स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा।

Latest articles

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी...

More like this

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध...

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व...