Categories: Health

जज्बा फाउंडेशन द्वारा निशुल्क स्वस्थ जाँच शिविर का आयोजन

स्वस्थ शरीर सुरक्षित जीवन अभियान के तहत जज्बा फाउंडेशन के द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर ग्राम पंचायत जाजरू में स्वस्थ जाँच शिविर का आयोजन किया गया।

बता दे कार्यक्रम की शुरुवात निम का पौधा लगा कर की गई। एवं सभी डॉ टीम का फूल माला पहना कर स्वागत किया गया। शिविर में बी• पी•, ब्लड शुगर, ई• सी• जी•, ऑक्सीजन, नाक, गले एवं महिला जुडी समस्य की जाँच हुई।

जज्बा फाउंडेशन द्वारा निशुल्क स्वस्थ जाँच शिविर का आयोजन

इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक युवा समाजसेवी अजय डागर ने बताया कि आज के निशुल्क स्वस्थ जांच शिविर का मुख्य उद्देश्य ग्राम वासियों को उनके स्वस्थ संबंदी समस्यों के प्रति जागरूक करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया कि जिसके अंतर्गत लगभग 150 ग्रामवासियों ने अपनी स्वस्थ संबंधी समस्य के प्रति परामर्श लिया व जाँच करवाई। बता दे की इस अवसर पर डायरेक्टर डा. जी.ए. नोमानी, ने बतया की देश ने कोरोना महामारी से लड़ने में अपना सफल परीक्षण दिया है।

जिसके अंतर्गत आज देश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.16% जो की और देशों के मुकाबले काफी अच्छा रहा है जोकि संपूर्ण भारतवर्ष के लोगों की समझदारी व सुरक्षा के प्रति संभव हो पाया है।

और इसी तरह अब देश कोरोना वैक्सीन के प्रति अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी अदा करते हुए वैक्सीन लगवा रहे है। जज्बा फाउंडेशन अध्यक्ष हिमांशु भट्ट ने बताया कोरोना काल में कही ना कही लोगों में कई स्वस्थ संबंधी समस्य उत्पन हुई परन्तु ग्रामीण एरिये के लोग महामारी की वजह से परामर्श से वंचित रहे है।

जिसके अंतर्गत आज ग्रामपंचायत जाजरू में निशुल्क स्वस्थ शिविर का आयोजन किया है और आगे भी इसी तरह अलग अलग ग्राम पंचायतों में स्वस्थ शिविर का आयोजन किया जाता रहेगा।

स्वस्थ शिविर के अंतर्गत मानवता हॉस्पिटल की तरफ से शिविर में चेयरमैन डा. जी.ए. नोमानी, डा. सी.एस. चौहान, डा.अंकित, डा.पवन, डॉ नाज़ (महिला रोग विशेषज्ञ),राहुल वर्मा, की ड्यूटी लगाई गई।

Avinash Kumar Singh

Recent Posts

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है: कशीना

भगवान आस्था है, मां पूजा है, मां वंदनीय हैं, मां आत्मीय है, इसका संबंध सिद्ध…

3 days ago

भाजपा के जुमले इस चुनाव में नहीं चल रहे हैं: NIT विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा

एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री…

2 weeks ago

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती – रेणु भाटिया (हरियाणा महिला आयोग की Chairperson)

मैं किसी बेटी का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसके लिए मैं कुछ भी कर…

2 months ago

नृत्य मेरे लिए पूजा के योग्य है: कशीना

एक शिक्षक के रूप में होने और MRIS 14( मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 14)…

2 months ago

महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस पर रक्तदान कर बनें पुण्य के भागी : भारत अरोड़ा

श्री महारानी वैष्णव देवी मंदिर संस्थान द्वारा महारानी की प्राण प्रतिष्ठा दिवस के उपलक्ष्य में…

3 months ago